पुरूष राष्ट्रीय शिविर के लिए चुने 55 खिलाडिय़ों में सरदार सिंह भी शामिल

बेंगलुरू, 27 अप्रैल। पूर्व कप्तान सरदार सिंह को कल से यहां भारतीय खेल प्राधिकरण में शुरू होने वाले पुरूष राष्ट्रीय शिविर के लिए हॉकी इंडिया द्वारा आज चुनी 55 सदस्यीय संभावित खिलाडिय़ों की सूची में शामिल किया गया।
सरदार को राष्ट्रमंडल खेलों के लिये मनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली भारतीय हाकी टीम से बाहर रखा गया था, उन्हें संभावित खिलाडिय़ों की सूची में शामिल किया गया है जिसे छंटनी के बाद 48 खिलाडिय़ों की कर दिया जायेगा। शिविर 18 मई को समाप्त होगा। इस सूची में वो सभी 18 खिलाड़ी शामिल हैं जो राष्ट्रमंडल खेलों से लौटी भारतीय पुरूष टीम का हिस्सा थे। टीम बिना पदक के लौटी थी और कांस्य पदक के प्ले आफ में इंग्लैंड से 1-2 से हारकर चौथे स्थान पर रही थी।
फारवर्ड रमनदीप सिंह, डिफेंडर सुरेंदर कुमार, बीरेंद्र लकड़ा, दिपसन टिर्की और नीलम संजीप भी इन 55 खिलाडिय़ों में शामिल हैं जिसमें सीनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप (ए और बी डिवीजन) में शानदार प्रदर्शन करने वाले घरेलू र्सिकट के खिलाड़ी भी मौजूद हैं। मुख्य कोच सोर्ड मारिने ने कहा, ‘राष्ट्रमंडल खेलों में हमने ऐसे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं की थी लेकिन वहां हमने जो सबक लिया है, उसका इस्तेमाल भविष्य की तैयारियों में करेंगे। टीम और कोङ्क्षचग स्टाफ को खिलाडिय़ों पर भरोसा है और हम सभी जानते हैं कि हमें कुछ क्षेत्रों में सुधार करना होगा।Ó