टै्रक्टर-ट्राली लूटने के लिए की थी चालक की हत्या, 4 धराए, दो फरार

खरगोन,2 जून। महेश्वर थानाक्षेत्र में दो सप्ताह पहले चने से भरे टे्रक्टर-ट्राली लेकर धामनोद मंडी के लिए निकले चालक का संदिग्ध परिस्थिति में धामनोद रोड़ पर पुलिया के नीचे से शव बरामद हुआ था। इस अंधेकत्ल की गुत्थी को सुलझाने में पुलिस ने सफलता हासिल की हैं। वारदात को टे्रक्टर-ट्राली लूटने की नियत से 6 लोगों ने मिलकर अंजाम दिया था। इनमें से 4 पुलिस के हत्थे चढ़े हैं और दो फरार हैं। पकड़े गए आरोपियों से एक लाख रुपए और लूट का ट्रेक्टर बरामद किया हैं।
शुक्रवार को पुलिस कंट्रोल रुम में मामले का खुलासा करते हुए एसपी डी कल्याण चक्रवर्ती ने बताया 18 मई को महेश्वर के राजपुत मोहल्ला निवासी सचिन पिता सुरेंद्र सोनेर के ट्रेक्टर -ट्राली को ड्रायवर अंतरसिंह पिता रकमचंद भील निवासी मोहना 25 क्विंटल चना भरकर धामनोद मंडी के लिए रवाना हुआ था। अंतरसिंह के मंडी नहीं पहुंचने पर सचिन को चने सहित ट्रेक्टर-ट्राली चोरी होने की आशंका हुई और उसने दूसरे दिन महेश्वर थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। सचिन ने दो दिन पहले ही अंतरसिंह को ड्रायवरी पर रखा था। पुलिस ने सचिन की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 199/18 धारा 407 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया। 19 मईकी रात को अंतरसिंह का शव महेश्वर.धामनोद रोड़ पर पुलिया के नीचे से बरामद हुआ। पीएम में हत्या का खुलासा हुआ। इसके बाद अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ टे्रक्टर-ट्राली चना सहित लूटकर ले जाने के मामले में 302, 397 भादवि की धाराएं बढ़ाई गई। अलग-अलग टीमों का गठन कर ट्रेक्टर-ट्राली की तलाश शुरु की। मामले में बारीकि से जांच शुरु की। मार्ग पर लगे सीसीटीवी के आधार पर ट्रेक्टर-ट्राली सोनकच्छ की और जाते दिखाई दिए।
इसमें हुलिए के आधार पर रवि पाटीदार एवं अजय सोलंकी दोनो निवासी छोटी कसरावद को हिरासत में लिया। पूछताछ में दोनों ने अपना जुर्म कबुल करते हुए बताया कि गंधर्वपुरी थाना सोनकच्छ जिला विदिशा निवासी विशाल उर्फ अजय बैरागी ने रवि और अजय से मोबाइल पर संपर्क कर ट्रेक्टर-ट्राली की डिमांड का ऑफर रखा था। चने का सीजन होने से इन्होंने मोबाइल पर ही कसरावद, महेश्वर, मंडलेश्वर मार्ग पर ट्रेक्टर-ट्राली लूटने की योजना बनाई।

राष्ट्रीय पदक विजेता कर किया सम्मान
खंडवा,2 जून। भारतीय खेल प्राधिकरण ताइक्वांडो प्रशिक्षण केंद्र खंडवा में दिनांक 31.5. 2018 गुरुवार को पीडब्ल्यूडी हॉल में राष्ट्रीय पदक विजेता खिलाडि़वयोंव का सम्मान समारोह आयोजित किया गया है इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में खंडवा लोकप्रिय विधायक देवेंद्र वर्मा एवं खंडवा जिला ताइक्वांडो संग के सचिव मोहन काशिव साथी साथ नगर निगम के अध्यक्ष गोपाल शर्मा, नगर के महामंत्री अशोक पालीवाल उपस्थित रहे इस कार्यक्रम में 2017 -18 वर्ष में राष्ट्रीय स्तर पर पदक प्राप्त करने वाले खिलाड़ी सोनाली फ्रांसिस मानसी फ्रांसिस दीपिका बुराथोकी गौरव सिंह तोमर यशवर्धन सिंह तोमर खिलाडिय़ों को विधायक देवेंद्र वर्मा ने सम्मान किया है!
साथी साथ राष्ट्रीय स्तर पर मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ मानसी रौतेला भावना रौतेला प्रियांश पांडे मनजीत सिंह राठौड़ मोहित यादव लता खतवासे सोनाली खतवासे कुणाल चौहान यश शेंडगे चेतन शेंडगे ऐश्वर्या कुमार साथी अन्य खिलाडिय़ों को भी सम्मान किया गया है मंच का संचालन भारतीय खेल प्राधिकरण के ताइक्वांडो प्रशिक्षक सोमेश्वर राव चवण करते हुए खिलाडिय़ों के उपलब्धियां एवं कठिनाइयां एवं सुविधाओं का अभाव से अतिथियों को अवगत करवाया है। मुख्य अतिथि विधायक देवेंद्र वर्मा खिलाडिय़ों का उद्बोधन करते हुए खिलाडिय़ों का समस्याओं को दूर करने का आश्वासन दिलाया है।