मुख्यमंत्री ने मजदूरों को दिलाया सम्मान : बावरिया

परासिया, 14 जून। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मजदूरो को सम्मान दिलाया है। मजदूरो की चिंता करने वाले मुख्यमंत्री षिवराज सिंह चौहान ने असंगठित क्षेत्र के मजदूरो के लियें कल्याणकारी योजनायें लायी। असंगठित क्षेत्र के मजदूरो का पंजीयन कर उन्होने अनेक लाभ दिलायें जायेगें। यह बात पूर्व विधायक ताराचंद बावरिया ने परासिया नगर पालिका कार्यालय में हुयें असंगठित मजदूरो के हितलाभ वितरण कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुयें कही। कार्यक्रम में नगर पालिका के अन्र्तगत पंजीकृत मजदूरो को प्रमाण पत्र वितरित किये गयें।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुयें नगर पालिका अध्यक्ष गीता यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री षिवराज सिंह चौहान सभी वर्ग के लियें कोई न कोई योजनायें लेकर आयें है। उन्होने असंगठित क्षेत्र के मजदूरो के लियें दी जा रही योजनाओं की जानकारी देते हुयें ताकीद दी कि मजदूर अपने आवष्यक दस्तावेज नगर पालिका कर्मचारी को ही देे। किसी और को न दे। आपके दस्तावेज का कोई दुरूपयोग कर सकता है। नगर पालिका के सभापित पार्षद बल्लू नागी ने विधवा विवाह सहित अन्य योजनाओं की जानकारी दी। बल्लू नागी ने पूर्व विधायक तारांचद बावरिया द्वारा क्षेत्र में कराये विकास कार्यो की जानकारी देते हुयें कहा कि मंधान बांध,कोर्ट,उमरेठ को तहसील,बडकुही को नगरपंचायत बनाने जैसे अनेक विकास कार्य बावरिया ने किये है। कार्यक्रम में अंजू उइके, रितुराज सरसवार,सज्जू तिवारी,राजेष दुबे, कलीम बाबा, उमेष डेहरिया,मीना यदुवंषी,ममता साहू, प्रतिभा सोनी,सविता श्रीवास्तव,राजरानी कैथवास,आदि उपस्थित थें।
मजदूरों को मिलेगा लाभ
कार्यक्रम में पार्षद बल्लू नागी ने योजना की जानकारी दी। उन्होंने उपस्थित लोगों को बताया कि योजना में मृत्यु होने पर दो लाख, दुर्घटना में मृत्यु होने पर चार लाख, स्थाई विकलांगता पर दो लाख रुपए और आषिंक विकलांग दुर्घटना में होने पर एक लाख रुपए प्रदान किए जाएंगे। मृत्यु होने पर अंत्येष्टि सहायता के लिए भी पांच हजार रुपए तत्काल प्रदान किए जाएंगे।