डेविस के खिलाफ मैराथन मैच जीतीं हालेप

वल्र्ड नम्बर-1 सिमोना हालेप ने तीन घंटे और 44 मिनट तक चले मैराथन मैच में संघर्ष करते हुए जीत हासिल कर आस्ट्रेलियन ओपन ग्रैंड स्लैम के अगले दौर में प्रवेश कर लिया है।
मेलबर्न, 21 जनवरी। इटली की हालेप ने महिला एकल वर्ग के तीसरे दौर में अमेरिका की लॉरेन डेविस को मात दी। पहला सेट डेविस के खिलाफ 6-4 से हारने के बाद रोमानिया की हालेप ने दूसरे सेट में 6-4 से ही जीत हासिल की। दोनों खिलाडिय़ों के बीच की तीसरा सेट सबसे लंबा चला और आखिरकार अपने संघर्ष का फल हासिल करते हुए हालेप ने वल्र्ड रैंकिंग-50 को 15-13 से मात दी। आस्ट्रेलियन ओपन के 114 साल के इतिहास में महिला एकल वर्ग में चला यह सबसे लंबा मैच है।
मैच के बाद हालेप ने कहा, उन्होंने शानदार खेला। यह आसान नहीं था, लेकिन मैंने अपना खेल जारी रखा और मैंने यह विश्वास बनाए रखा कि यह मैच खत्म नहीं हुआ है। हालेप ने कहा, मैंने इस प्रकार का यह पहला मैच खेला है। यह काफी मुश्किल था और मैंने इसे जीतने के लिए अपना 100 प्रतिशत प्रदर्शन किया। यह मैच इसलिए भी खास बन गया, क्योंकि मैच के अंत में दोनों खिलाडिय़ों ने इस बात को स्वीकार किया कि वे दोनों चोटों से जूझ रही थीं। हालेप को इस मैराथन मैच के दौरान पैर में दर्द की शिकायत हो रही थी, वहीं डेविस की पैर की एक उंगली का नाखून टूट गया था।