अब तक 543 की मौत, बंगाल सरकार ने लगाया ICMR पर डिफेक्टिव किट देने का आरोप

राष्ट्रीय हिन्दी मेल, भोपाल ब्यूरो

Coronavirus के खतरे को देखते हुए देश में लगाया गया Lockdown का आज 27वां दिन है. केन्द्र सरकार पूरे देश में रेड जोन (Red Zone) को छोड़कर अन्य दो ग्रीन(Green) और ऑरेंज जोन (Orange) एरिया में कुछ कार्य शुरू करने की ढील दी है. देशभर में शुक्रवार तक 17265 केस सामने आये हैं. बीते 24 घंटे में भारत में 1553 मरीज मिले हैं. वहीं मरने वालों की संख्या 519 से बढ़कर 543 हो गयी है. हालांकि 2301 लोग ठीक होकर वापस लौट चुके हैं. बात दुनिया की करें तो अमेरिका में अब तक 40000 लोगों की मौत हो चुकी है.

543 की मौत, 17265 संक्रमित

देश में सोमवार तक 543 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 17265 लोग अब तक संक्रमित पाये गये है. जबकि 2500 से अधिक लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. बीते 24 घंटे में 1553 नये केस सामने आये हैं.

बंगाल सरकार ने ICMR पर लगाया आरोप

पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार ने इंडियन मेडिकल रिसर्च काउंसिल पर डिफेक्टिव किट देने का आरोप लगाया है. बंगाल के स्वास्थ विभाग ने ट्वीट कर यह आरोप लगाया है. ट्वीट में लिखा है कि आईसीएमआर ने जो किट जांच के लिए दिये वो डिफेक्टिव था.

पाकिस्तान में हलात बेकाबू

पाकिस्तान में कोरोनावायरस मरीजों की संख्या दोगुनी रफ्तार से बढ़ रही है. पाकिस्तान में बीते 24 घंटे में 869 मामले सामने आये हैं. पाकिस्तान में अब तक कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 9000 के करीब पहुंच गयी है.

NHAI ने शुरू की टोल वसूली

नेशनल हाइवे ऑफ इंडिया ने लॉकडाउन में ढील के बाद चंद रही गाड़ियों पर टोल टैक्स वसूली शुरू कर दी है. इससे पहले, जब लॉकडाउन लगाया गया था तो सरकार ने घोषणा की थी कि टोल टैक्स नहीं लिया जायेगा, लेकिन ढील देने के साथ ही टोल वसूली शुरू हो गयी है.

अमेरिका में 40000 लोग मरे

कोरोनावायरस के कारण अमेरिका में 40000 लोगों की मौत हो चुकी है. बीते 24 घंटे में अमेरिका में 1997 लोग मारे जा चुके हैं. वहीं अमेरिका में इस गंभीर स्थिति में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लॉकडाउन हटाने पर विचार कर रहे हैं.

बिहार में आंकड़ा 100 के करीब

बिहार में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 100 के करीब पहुंच गयी है. राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बिहार में अभी तक 96 कोरोना मरीज हैं. बीते 24 घंटे में राज्य में तीन नये केस आये हैं, और तीनों राज्य के रेड जोन घोषित मुंगेर के हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य महकमा कोरोना की चपेट में !

कोरोनावायरस का कहर केंद्रीय स्वास्थ्य महकमा के अफसरों पर भी पड़ना शुरू हो गया है. आयुष्मान भारत योजना के सचिव कोरोनावायरस से संक्रमित पाये गये हैं, जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. साथ ही उनसे मिलने वाले सभी लोगों की ट्रेसिंग की जा रही है.

तेलंगाना में Lockdown सात मई तक बढ़ा

दक्षिण के राज्य तेलंगाना में लॉकडाउन को सात मई तक बढ़ाया गया है. राज्य सरकार ने बताया कि सीएम के नेतृत्व में कैबिनेट बैठक हुई, जिसमें यह निर्णय लिया गया है. बता दें कि पूरे देश में तीन मई तक लॉकडाउन लागू है.

एमपी में धीमा पड़ा रफ्तार

मध्य प्रदेश में कोरोनावायरस मरीजों की संख्या की रफ्तार धीमी पड़ गयी है. राज्य में अब तक कुल 1402 मामले आये हैं. बीते 24 घंटे में राज्य में सिर्फ 47 नये मरीज मिले हैं. वहीं विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने राज्य सरकार पर आंकड़ा छुपाने का आरोप लगायी है.