दुनिया को आज मिलेगी कोरोना वैक्सीन? यहां से आ सकती है खुशखबरी

नई दिल्ली: दुनिया भर में कोरोना वायरस का कहर जारी है. विश्व के तमाम देश कोरोना वैक्सीन बनाने में लगे हुए हैं. इस बीच कोरोना वैक्सीन को लेकर एक अच्छी खबर सामने आई है. कोरोना वैक्सीन को लेकर ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की ओर से गुरुवार को पॉजिटिव खबर की उम्मीद की जा रही है.

आईटीवी के राजनीतिक संपादक रॉबर्ट पेस्टन ने सूत्रों के हवाले से ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के कोरोना वैक्सीन के शुरुआती ट्रायल्स को लेकर सकारात्मक खबर आने का इशारा दिया है. ऑक्सफर्ड की वैक्सीन का उत्पादन AstraZeneca करेगी.

वैक्सीन के डेवलपर्स ने कहा कि इस महीने उन्हें इम्यून (प्रतिरक्षा) रिस्पॉन्स ने प्रोत्साहित किया. जिसे उन्होंने अब तक ट्रायल्स में देखा था और जुलाई के अंत तक फेज 1 डेटा को जारी कर सकते हैं. डेटा के ‘द लैंसेट’ में छपने की उम्मीद है.

कोरोना वायरस को रोकने के लिए दुनिया भर में कोरोना वैक्सीन पर तेजी से काम हो रहा है. दुनिया भर में कम से कम 100 से ज्यादा टीके बनाकर उनका परीक्षण किया जा रहा है.

ट्रंप ने भी किया ट्वीट

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि ग्रेट न्यूज ऑन वैक्सीन्स! ट्रंप के इस ट्वीट के बाद कोरोना वैक्सीन की खोज के आसार और बढ़ गए हैं.