इंदौर में रिकॉर्ड 136 पॉजिटिव मरीज, संक्रमितों का आंकड़ा 5632 पर पहुंचा

 इंदौर। शहर के हालत सुधरते सुधारते एक बार फिर चिंताजनक हो गए है . आज शहर में पॉजिटिव मरीजों का शतक हो गया। आज शहर में 136 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। दुनिया के सबसे खतरनाक कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण इंदौर शहर में भले ही बुधवार को 2 नई मौतें दर्ज हुई हों लेकिन रेकॉर्ड 136 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों के सामने आने से स्थिति चिंताजनक हो गई है। नए मरीजों का अब तक का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 5632 पर पहुंच गई। कोरोना शहर में 280 लोगों को मौत की नींद सुला चुका है।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण जिस प्रकार मध्यप्रदेश के इस महानगर के हालात बदतर होते जा रहे हैं, उससे आशंका होने लगी है कि आने वाले समय में जिला प्रशासन कोई बड़ा फैसला लेने पर मजबूर हो जाए। लॉकडाउन खुलने के बाद मरीजों का तेजी से बढ़ता आंकड़ा जिला प्रशासन की नींद उड़ा रहा है क्योंकि संक्रमण रोकने की तमाम कोशिशें नाकाफी होती दिखाई दे रहीं हैं।

बुधवार रात को जारी स्वास्थ्य विभाग के मेडिकल बुलेटिन के अनुसार 2658 टेस्ट किए गए जिसमें से 2517 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई लेकिन 136 मरीजों की पॉजिटिव रिपोर्ट ने हड़कंप मचा दिया है। बुधवार को शहर में 2296 कोरोना सैंपल प्राप्त हुए। स्वास्थ्य विभाग को अब तक 1 लाख 11 हजार 138 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है।‍

बुधवार को केवल 13 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया, जिन्हें मिलाकर अब तक स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 4087 हो गई। विभिन्न अस्पतालों में फिलहाल 1265 कोरोना पॉजिटिव मरीज उपचाररत हैं। बुधवार को संस्थागत क्वारेंटाइन (मैरेज गार्डन और हॉस्टल) से सिर्फ 2 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया। इन स्थानों से अब तक 4897 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।