देश में अब तक 40.34 लाख केस


नई दिल्ली, 5 सितम्बर। देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 40 लाख 34 हजार 339 हो गया है। राहत की बात है कि इनमें 31 लाख 12 हजार 669 लोग ठीक भी हो चुके हैं, जबकि 8 लाख 51 हजार 305 मरीजों का अभी इलाज चल रहा है। संक्रमण के चलते देश में अब तक 69 हजार 749 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच, ओडिशा सरकार ने राजधानी भुवनेश्वर में हुई सीरो सर्वे की रिपोर्ट की रिपोर्ट शनिवार को जारी कर दी। सर्वे में यहां के 5.15 प्रतिशत ं
में एंटी बॉडी मिली है। मतलब या तो ये लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं या फिर संक्रमण के बाद ठीक हो गए हैं और इन्हें मालूम ही नहीं चला। सर्वे में शहर के 1,320 लोगों के सैंपल की जांच हुई।

उधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश की राजधानी में रहने वाले लोगों को डरने और परेशान होने की जरूरत नहीं है। राज्य में हालात काबू में है। उन्होंने कहा कि राज्य में फिर से संक्रमितों के मामले इसलिए ज्यादा बढ़ रहे हैं क्योंकि सरकार ने टेस्ट की क्षमता डबल कर दी है।

तेलंगाना के फाइनेंस मिनिस्टर पॉजिटिव
तेलंगाना के फाइनेंस मिनिस्टर टी हरीश राव की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने ट्विट करके इसकी जानकारी दी। लिखा- शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने अपना कोविड-19 टेस्ट कराया और उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए सभी लोगों से अनुरोध है कि कृपया वह खुद की जांच कराएं और खुद को आईसोलेट करें।