शो पीस बना नगर में स्वच्छता अभियान

बंडा, 12 फरवरी। स्वच्छ भारत निर्मल भारत का संकल्प लिये पूरे देश में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्धारा स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है इस अभियान में छोटे से लेकर बडे अधिकारी कर्मचारी भी स्वच्छता अभियान को सफल बनाने में लगे हुए है किन्तु ठीक इसके विपरीत बंडा नगर परिषद के अधिकारी व कर्मचारियों द्धारा स्वच्छता को पलीता लगाया जा रहा है नगर के 15 वार्डो में गंदगी फैली हुई है। जिसमें सबसे ज्यादा देवपुरा खुशीपुरा अम्बेडकर वार्ड पचमढी वार्ड सिविल लाईन पठार मुहल्ला नये पुलिस थाना के सामने बिछुआ नाला कन्या हाई स्कूल गांधी मूर्ति बरायठा स्टेड सहित नगर के सभी प्रमुख मार्ग और गलियों में गंदगी से भरे पडे है।
संक्रामक बीमारियो के शिकार न हो जाएं वार्डवासी
नगर के वार्डवासी गंदगी और कूडे कचरे के ढेरों से संक्रामक बीमारियों का ग्रास बनता जा रहा है गंदगी भरी नालियों में से सबसे ज्यादा बदबू आती है जिससे लोग अपने अपने घरो में बमुश्किल से रह पा रहे है नालियो के कीड़े अब घरो में घुसने लगे है कीट नाशक दवा का छिडकाव कई वर्षो से नही किया गया। न ही नालियों की सफाई की गई।
इन दिनों हो गई है
जल संकट की समस्या
नगर के सभी 15 वार्ड के वार्डवासियो के लिए नगर परिषद की घोर लापरवाही से पानी की एक एक बूंद के लिए परेशान होना पड़ रहा है। क्योकि नगर परिषद के अधिकारियो ने किसानो के खेतो में सिंचाई के लिए पानी नही दिया होता तो आज बंडा नगर में पानी का अकाल का संकट न गहराया होता। जिसके लिए नगर परिषद के आला अधिकारी एवं कर्मचारी जिम्मेदार है।
शौचालय की रसीद बनवाने के लिए नागरिक हो रहे परेशान
भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता भारत मिशन को नगर परिषद बंडा धज्जियां उड़ाने में लगा हुआ है। वार्ड 11 निवासी राजू मिश्रा पिता दयाशंकर मिश्रा ने बताया कि करीब एक माह से शौचालय बनवाने के लिए नगर परिषद बंडा में करीब एक माह से रसीद बनवाने के लिए चक्कर लगा रहे है किन्तु मेरी नगर परिषद में आज तक कोई सुनवाई नही हो रही है रसीद न कटने से हम शौचालय बनवाने के लिए वंचित है। जब इस संबध में नगर परिषद अधिकारी निशांत श्रीवास्तव से बात करनी चाही तो फ ोन काट दिया।