महाराष्ट्र में कोरोना के तेजी से बढ़ते आंकड़ों के बीच Lockdown को लेकर उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान- कही यह बात…

महाराष्ट्र में कोरोना के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं. बीते कई दिनों से महाराष्ट्र में 14-15 हजार नए केस दर्ज किए जा रहे हैं. कोरोना के तेजी से बढ़ते हुए मामले के बीच उद्धव ठाकरे सरकार ने राज्य के कई शहरों में लॉकडाउन (Lockdown) के साथ-साथ नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) और कई कड़े प्रतिबंध लगाए हैं. नागपुर समेत महाराष्ट्र के कई शहरों में सख्त लॉकडाउन लागू है. इस बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने एक बार फिर लॉकडाउन को लेकर चेतावनी दी

कोरोना की समीक्षा बैठक में उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा, ‘हम हर चीज को लॉकडाउन से बंद नहीं करना चाहते हैं, लेकिन मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना जरूरी है. हमें सख्त प्रतिबंध लगाने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए.

बता दें कि महाराष्ट्र में शनिवार को एक बार फिर 15 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए. महाराष्ट्र में बीते 24 घंटों में कोरोना के 15,602 नए मामले दर्ज किए गए और इस दौरान 88 लोगों की मौत हो गई. इसके साथ-साथ इस दौरान 7,467 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिली और कोरोना से जंग जीतने वालों का आंकड़ा बढ़कर 21,25,211 पहुंच गया है. 

महाराष्ट्र में अब कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 22,97,793 हो गया है और अब तक 52,811 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में फिलहाल कोरोना के 1,18,525 एक्टिव केस हैं.

मालूम हो कि उद्धव ठाकरे ने बीते 21 फरवरी को भी कहा था कि अगर कोविड-19 नियमों की धज्जियां उड़ाई जाती हैं, तो वर्तमान में लगाए गए प्रतिबंधों के अलावा ‘सख्त लॉकडाउन’ भी लगाया जा सकता है.