गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा बोले हालात क़ाबू में, नए केसों से दोगुने लोग स्वस्थ होकर घर लौटे

Bhopal, MP: प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि यह प्रसन्नता का विषय है कि कोरोना को लेकर काफी सकारात्मक खबरें आ रही हैं।

मई मे अज्ञात आशंकाओं से लोग घिरे थे। आज कुल 5538 प्रकरण प्रदेश भर में आए। पहले इतने प्रकरण प्रदेश के कुछ शहरों से ही आ जाते थे।आज ठीक होकर 10885 लोग अपने घर गए। जितने नए केस प्रदेश भर में आए हैं उस से दोगुने लोग ठीक होकर अपने घरों की ओर वापस जा रहे हैं।अभी हमारे पास पर्याप्त आक्सीजन है।प्रदेश में रिकवरी दर 88 फीसदी है।संक्रमण दर 8.5 फीसदी रह गई है।

उन्होंने कहा कि अभी भी भोपाल और इंदौर मे केस ज्यादा हैं लेकिन इनकी आबादी भी काफी है।ग्वालियर,शिवपुरी और दतिया में नए संक्रमित डबल डिजिट से नीचे हुए हैं। कमलनाथ के ट्वीट पर गृह मंत्री का तंज कसते हुए कहा कि इस तरह की बात जनता के साथ क्रूर मजाक है।असंवेदनशीलता की पराकाष्ठा है। इन्हें तो अब मुर्दों की आवाज सुनाई पड़ने लगी है।
इन्हें जनता के दर्द की आवाज सुनाई नहीं पड़ती, लगता है कमलनाथ अघोरी हो गए हैं। जब जनता को ढाढस बंधाने की जरुरत है तब कमलनाथ जनता में डर पैदा कर रहे हैं। वे बोले कि कांग्रेस ने तय कर लिया है कि जहां भी देश के स्वाभिमान की बात होगी वहां पर सवाल जरुर खड़े करेंगे।कांग्रेस का स्तर इतना गिर गया है कि इसी लिए आज कांग्रेस वेंटिलेटर पर आ गई है।

इंदौर में किराना दुकान में ढील देने के विषय पर पूछे जाने पर वे बोले कि इंदौर की परिस्थितियों का आंकलन करने के बाद प्रदेश के अलग-अलग शहरों का आंकलन किया जाएगा।उसके बाद कोरोना कर्फ्यू पर विचार किया जाएगा। गृह मंत्री ने यह संकेत भी दिया कि अगले हफ्ते खुल सकती हैं भोपाल में किराना दुकानें।