मौसम ने बदली करवट, भोपाल सहित कई स्थानों पर हवा के साथ लगातार बारिश, तेज गर्मी से मिली राहत

एमपी में नौतपा के बीच आज मौसम ने करवट बदली और तेज आंधी के साथ बारिश का सिलसिला भी शुरु हो गया, शाम 6 बजे के लगभग भोपाल, सागर, होशंगाबाद, छिंदवाड़ा के ग्रामीण क्षेत्र में झमाझम बारिश हुई, वहीं जबलपुर में बादल छा गए, मौसम में हल्की सी ठंडक आ गई, वहीं ग्वालियर व इंदौर में मौसम सामान्य ही रहा.

एमपी में नौतपा के कारण लोग बेहाल ही रहे, भोपाल में सुबह से मौसम सामान्य रहा, उमस के कारण लोगों को खासा परेशान देखा गया, लेकिन दोपहर के बाद अचानक मौसम ने करवट बदली, शाम 5 बजे के बाद से भोपाल में तेज हवाओं के साथ बारिश शुरु हो गई, कुछ क्षेत्रों में बारिश के साथ साथ ओले भी गिरे, अचानक मौसम में आए बदलाव से लोगों ने भी राहत महसूस की. इसके अलावा सागर, होशंगाबाद में बारिश हुई, छिंदवाड़ा के ग्रामीण इलाकों में बारिश होने से मौसम खुशनुमा हो गया.

जबलपुर में भी शाम 5 बजे के लगभग मौसम में नमी आई, बादल छा गया, कुछ देर के लिए ऐसा लगा कि शायद यहां भी पानी गिरेगा. मौसम विभाग की माने तो एमपी में ऊपरी हवाओं का चक्रवात बना हुआ है, यहां से तमिलनाडू तक एक ट्रफ लाइन बनी है, भोपाल, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन व होशंगाबाद में भी गरज के साथ बारिश होने के आसार अभी भी है,