PM से 6 साल की मायरा की अपील का असर, ऑनलाइन क्लास का वक्त घटाने पर मुहर

PM से 6 साल की मायरा की अपील का असर, ऑनलाइन क्लास का वक्त घटाने पर मुहर

होमवर्क से परेशान कश्मीरी बच्ची ने सीधे पीएम मोदी से गुहार लगाई है. उसका कहना है कि छोटे-छोटे बच्चों से इतना होमवर्क क्यों कराया जाता है. जम्मू कश्मीर की इस बच्ची का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो इतना शेयर हुआ कि जम्मू कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा तक पहुंच गया. उन्होंने वीडियो के वायरल होने के बाद स्कूली बच्चों पर दबाव कम करने के लिए जम्मू-कश्मीर में एक नीतिगत बदलाव की शुरुआत की है.

उन्होंने मंगलवार को ट्वीट करते हुए लिखा, ‘स्कूल शिक्षा विभाग ने पहली से आठवीं तक के बच्चों के लिए रोजाना होने वाली ऑनलाइन क्लासेज को डेढ़ घंटे करने का तय किया है. यह दो सीजन में होगा. वहीं नौंवी से बारहवीं क्लास के लिए तीन घंटे से ज्यादा का सेशन नहीं होगा.

इससे पहले मनोज सिन्हा ने ट्वीट किया, “बहुत ही प्यारी शिकायत. स्कूली बच्चों पर होमवर्क का बोझ कम करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग को 48 घंटे के भीतर नीति बनाने का निर्देश दिया है. बचपन की मासूमियत भगवान का उपहार है और उनके दिन जीवंत, आनंद और आनंद से भरे होने चाहिए.”

दरअसल, इससे पहले मायरा नाम की एक बच्ची ने पीएम मोदी से गुहार लगाई थी. वीडियो में छह साल की बच्ची कह रही है, हमारी ऑनलाइन क्लास 10 बजे शुरू होती है और दो बजे तक चलती है. जिसमें इंग्लिश, मैथ्स, उर्दू और ईवीएस पढ़ना पड़ता है.”

बच्ची पीएम मोदी से पूछती है, “मोदी साहब बच्चों को आखिर इतना काम क्यों करना पड़ता है?” यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है और बच्चों के पेरेंट्स भी इसपर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.