विश्वविद्यालय अकादमिक कैलेंडर घोषित करें : राज्यपाल श्री पटेल

राज्यपाल श्री पटेल ने रिक्त पदों की पूर्ति शीघ्र करने के दिये निर्देश
मध्यप्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय समीक्षा बैठक सम्पन्न

भोपाल| राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने कहा है कि विश्वविद्यालय वर्ष का अकादमिक कैलेंडर घोषित करें। श्री पटेल मध्यप्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय जबलपुर की आज राजभवन में समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने विश्वविद्यालय से संबंधित जानकारियाँ प्राप्त की। छात्रहित के लिए किए जा रहें कार्यो और भविष्य की कार्य-योजना पर चर्चा की।राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने कहा कि विश्वविद्यालय में रिक्त पदों की पूर्ति के कार्य तेजी से किए जाए। उन्होंने कहा कि लंबित परीक्षा परिणामों को सूचीबद्ध कर, समय-सीमा तय कर घोषित किया जाए। विश्वविद्यालय का आंतरिक एवं बाहरी ऑडिट भी शीघ्र कराया जाए। विद्यार्थियों को अंक सूची और प्रमाण-पत्र सहजता से उपलब्ध कराने के लिए तकनीक का उपयोग करते हुए व्यवस्थायें की जायें, ताकि विद्यार्थियों को उसके लिए अनावश्यक भाग दौड़ नहीं करना पड़े।

राज्यपाल श्री पटेल को बताया गया कि विश्वविद्यालय के अध्यादेश 2014 के अनुसार उत्तर पुस्तिकाओं के मॉडरेशन की सुविधा विद्यार्थियों को उपलब्ध कराई गई है। विश्वविद्यालय द्वारा इस वर्ष सितंबर माह तक 98 परीक्षाओं के परिणाम घोषित किए है। इस अवधि में करीब एक लाख छात्र-छात्राओं को अंक सूची प्रदाय की गई है। बताया गया कि विश्वविद्यालय से प्रदेश के 650 चिकित्सा, दंत चिकित्सा, नर्सिंग, पैरामेडिकल, आयुर्वेद, होम्योंपैथिक, यूनानी और योग कॉलेज सम्बद्ध है।

बैठक में राज्यपाल के प्रमुख सचिव श्री डी.पी.आहूजा, विश्वविद्यालय के कुलपति आयुक्त जबलपुर संभाग श्री बी.चन्द्रशेखर, कुलसचिव डॉ.पी.के. बुधोलिया, वित्त नियंत्रक श्री आर.एम. डेकारे, परीक्षा नियंत्रक डॉ.वृंदा सक्सेना मौजूद थे।