सरकारी पद पर निकली वैकेंसी, डेढ़ से 2 लाख तक होगा वेतन, ऐसे करें अप्लाई

व्यावसायिक परीक्षा मंडल यानी MPPEB द्वारा भोपाल में परीक्षा नियंत्रक के पद के लिए आवेदन करने का बुलावा दिया है

सरकारी पद पर निकली वैकेंसी, डेढ़ से 2 लाख तक होगा वेतन, ऐसे करें अप्लाई

व्यावसायिक परीक्षा मंडल यानी MPPEB द्वारा भोपाल में परीक्षा नियंत्रक के पद के लिए आवेदन करने का बुलावा दिया है। भोपाल. मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल यानी MPPEB द्वारा भोपाल में परीक्षा नियंत्रक के पद के लिए आवेदन करने का बुलावा दिया है। पद के लिए इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिये MPPEB की आधिकारिक वेबसाइट atpeb.mp.gov.in/ https://www.mptechedu.org/ पर जाकर ऑनलाइन पंजीयन करना होगा।

MPPEB द्वारा दी गई सूचना के अनुसार, परीक्षा नियंत्रक के पद पर भर्ती के लिए पंजीकरण फॉर्म बोर्ड की वेबसाइट पर ऑनलाइन कर दिया गया है। उम्मीदवार 11 अक्टूबर 2021 शाम 5 बजे तक तक बोर्ड की MPPEB आधिकारिक वेबसाइट से इस फॉर्म को भरकर भर्ती के लिये आवेदन कर सकते हैं।

डेप्युटेशन के आधार पर होगी भर्ती

व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा दिये गए नोटिस के तहत सिर्फ एक पद पर उम्मीदवार की भर्ती होनी है। वहीं पद को इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रोफेसर या इसके समकक्ष स्तर के अधिकारी द्वारा भरा जाएगा। आपको बता दें कि, परीक्षा नियंत्रक पद पर भर्ती डेप्यूटेशन के तहत की जाएगी। जारी नोटिस में ये भी कहा गया है कि, अभ्यर्थियों को अपना आवेदन तय समय पर तकनीकी शिक्षा संचालनालय, चतुर्थ तल, सतपुड़ा भवन, भोपाल में अनिवार्य रूप से जमा करना होगा, तभी उनका आवेदन मान्य होगा।

आवेदक जान लें

MPPEB भर्ती 2021 परीक्षा नियंत्रक की भर्ती के लिये आवेदन की अंतिम तिथि 11 अक्टूबर शाम 5 बजे तक होगी। संबंधित पद के लिये चयनित उम्मीदवार को 7वें वेतन आयोग के अनुसार 144200 से लेकर 218200 रुपए वेतन के रूप में दिए जाएंगे।

भर्ती के लिये ये पात्रता जरूरी

वैसे अभ्यर्थी जो इंजीनियरिंग महाविद्यालय के प्राध्यापक या इसके समकक्ष के किसी अन्य विभाग के अधिकारियों के स्थानांतरण से भरा जाएगा। अभ्यर्थी को परीक्षा का पूर्ण अनुभव होना आवश्यक होगा।