9वीं में पढ़ने वाली बच्ची के साथ पड़ोसी युवक ने दुष्कर्म किया, रायपुर में बदहवास हालत में मिली

छात्रा को भगा ले गया ‘चाचा ‘, पुलिस मामले में पीड़िता का बयान दर्ज कर रही है। इसके आधार पर कार्रवाई का दावा है।

पुलिस मामले में पीड़िता का बयान दर्ज कर रही है। इसके आधार पर कार्रवाई का दावा है। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar

रायपुर: राजधानी रायपुर में नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। आमानाका इलाके की रहवासी एक नाबालिग बच्ची को उसका कथित चाचा ही बहला-फुसलाकर भगा ले गया था। उसके साथ रेप हुआ। डर और शर्म के मारे वह घर नहीं लौट रही थी। घरवालों ने उसे मंगलवार रात दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम के पास बदहवास हालत में पाया गया। मामला सरस्वती नगर थाने पहुंचा है।

सरस्वती नगर थाने पहुंचे लड़की के एक पड़ोसी ने बताया, घटना रविवार की है।। बच्ची नाबालिग है और 9वीं कक्षा में पढ़ती है। उसके पड़ोस में ही रहने वाला युवक उसे कहीं ले गया था। वह बक्सा वगैरह बनाने का काम करता है। लड़की उसे चाचा कहती है। पुलिस में रिपोर्ट लिखाई गई थी लेकिन पुलिस ने लड़की को खोजने की कोई कोशिश नहीं की। लड़की के घरवाले और हम लोग हर तरफ दोनों को खोजते रहे। मंगलवार देर शाम किसी ने लड़की के दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम के पास होने की जानकारी दी। घरवाले वहां पहुंचे तो वह बदहवास हालत में मिली।

वह परिजनों के डर और शर्म की वजह से घर नहीं आ रही थी। बिना खाये-पीये वह भटक रही थी। घरवालों के पूछने पर उसने अपने साथ हुई घटना की जानकारी दी। उसके बाद सभी लोग सरस्वती नगर थाने पहुंचे और दुष्कर्म की शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

पुलिस ने कहा-घर से भागने का मामला

सरस्वती नगर थाना प्रभारी अमित तिवारी ने बताया, यह घर से भागने का मामला है। तीन दिन पहले रिपोर्ट दर्ज हुई थी। आज लड़का-लड़की दोनों मिल गये हैं। उन्हें थाने लाया गया है। दोनों का बयान लिया जा रहा है। बयान और मेडिकल के आधार पर अगर दुष्कर्म की बात सामने आती है तो धाराएं बढ़ाई जाएंगी।