सरकार के 3 साल पूरे होने पर दूधाधारी मठ दर्शन करने पहुंचे CM बघेल

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि हमने तीन साल में हर वर्ग के लिए काम किया, हर क्षेत्र में हमने छत्तीसगढ़ को आगे ले जाने की कोशिश की है.

रायपुरः छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उनकी सरकार के तीन साल पूरे होने पर आज दूधाधारी मठ दर्शन करने पहुंचे. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने अपनी सरकार की तीन साल की उपलब्धियां गिनाईं. इस दौरान उनसे मंत्रिमंडल में फेरबदल को लेकर भी सवाल किए गए तो कहा कि यह संभव है लेकिन फैसला आलाकमान का होगा. 

‘हर वर्ग के लिए किया काम’
सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि हमने तीन साल में हर वर्ग के लिए काम किया, हर क्षेत्र में हमने छत्तीसगढ़ को आगे ले जाने की कोशिश की है. किसानों, युवाओं, महिलाओं के लिए किए गए काम हों या फिर राम वन गमन पथ, कौशल्या मंदिर जीर्णोद्धार हो, हर क्षेत्र में हमारी सरकार प्रदेश की बेहतरी के लिए काम कर रही है. विपक्ष के आरोपों पर सीएम बघेल ने कहा कि विपक्ष के तमाम आरोप झूठे और निराधार हैं, एक तरफ केंद्र की ही भाजपा सरकार हमें हर क्षेत्र में बेहतर काम करने के लिए अवार्ड दे रही है, वहीं दूसरी तरफ विपक्ष बेबुनियाद आरोप लगा रहा है. 

सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “आज श्री राम पांचाल मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की. श्री महंत राम सुंदर दास जी ने शिनरीनारायण मंदिर से लाया हुआ कृष्णवट भेंट किया. ऐसी मान्यता है कि भगवान श्रीराम ने छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान इसी वट वृक्ष के पत्तों से बने दोने में माता शबरी द्वारा भेंट किए गए बेर खाए थे.”

मंत्रिमंडल में फेरबदल पर ये बोले
जब सीएम बघेल से मंत्रिमंडल फेरबदल को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल में फेरबदल संभव है लेकिन सबकुछ आलाकमान के फैसले पर निर्भर है. आलाकमान के निर्देश के बाद ही कोई बदलाव होगा. 

बता दें कि छ्त्तीसगढ़ में काफी समय से मंत्रिमंडल में फेरबदल की चर्चाएं हो रही हैं. सीएम भूपेश बघेल बीते दिनों दिल्ली दौरे पर भी गए थे और उनके इस दौरे को मंत्रिमंडल में फेरबदल से जोड़कर देखा गया था. ऐसी भी चर्चाएं हैं कि संभावित मंत्रिमंडल फेरबदल में टीएस सिंहदेव को अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है और उनके समर्थक नेताओं को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. माना जा रहा है कि भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव के धड़ों में संतुलन बनाने के लिए ऐसा किया जाएगा.