भारत ने क्रिकेट का बदला हॉकी में लिया

पाकिस्तान को एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में 3-1 से हराया, हरमनप्रीत ने किए दो गोल

नई दिल्ली भारत ने पाकिस्तान से टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला हॉकी में ले लिया है। एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के शुक्रवार को हुए मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से हरा दिया। भारत की ओर से हरमनप्रीत सिंह ने दो गोल किए। एक गोल आकाशदीप सिंह ने किया। इससे पहले 24 अक्टूबर को पाकिस्तान की टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को 10 विकेट से हरा दिया था। पहली बार वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को पाकिस्तान से हार मिली थी।

ढाका में भारत की शानदार जीत
आज ढाका में खेले गए एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के इस मुकाबले में जीत के साथ भारत के 7 अंक हो गए हैं। भारत का सेमीफाइनल में पहुंचना भी अब पक्का हो गया है। वहीं, पाकिस्तान की टीम भी सेमीफाइनल में पहुंच सकती है, क्योंकि इस टूर्नामेंट में केवल 5 ही टीम खेल रही हैं। पाक टीम के अभी 1 अंक हैं।

हरमनप्रीत का कमाल
मैच के पहले और चौथे क्वार्टर में हरमनप्रीत सिंह ने भारत के लिए दो शानदार गोल किए। पूरे मैच में इस खिलाड़ी ने शानदार खेल दिखाया। उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। हरमनप्रीत के अलावा आकाशदीप सिंह ने एक गोल दागा। वहीं, पाकिस्तान के लिए एकमात्र गोल जुनैद मंजूर ने किया।

पहले क्वार्टर से ही भारतीय खिलाड़ियों ने दबाव बनाए रखा
मैच में पहले क्वार्टर से ही भारतीय खिलाड़ियों ने पाकिस्तान पर दबाव बनाए रखा। टीम इंडिया पहले क्वार्टर में 1-0 से आगे थी। इस क्वार्टर में भारत दो और गोल कर सकता था, लेकिन पाकिस्तान के गोलकीपर अली अमजद ने दो शानदार बचाव किए।

दूसरे क्वार्टर में भी भारतीय टीम गोल करने के लिए लगातार अटैक कर रही थी, लेकिन पाकिस्तान के डिफेंस ने 3 शानदार बचाव किए।

दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश को 9-0 से हराया
इस टूर्नामेंट में भारत की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी। पहले मैच में कोरिया के खिलाफ स्कोर 2-2 से ड्रॉ रहा था, लेकिन दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने धमाकेदार वापसी करते हुए बांग्लादेश को 9-0 से हरा दिया था।

2018 में दोनों टीमें रहीं थी संयुक्त विजेता
मस्कट में खेले गए एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत-पाकिस्तान का मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। तब दोनों टीम को संयुक्त विजेता घोषित किया गया था।