इस सप्ताह किन राशियों को होने जा रहा है लाभ, जानें पूरे हफ्ते का राशिफल

सिंह राशि, धनु राशि और कुंभ राशि वालों के लिए नया सप्ताह विशेष है. मेष से लेकर मीन राशि तक का जानते हैं साप्ताहिक राशिफल

Horoscope Rashifal Weekly Horoscope 20 December To 26 December 2021 Check Prediction Of All Zodiac Signs

साप्ताहिक राशिफल 20 दिसंबर से 26 दिसंबर 2021

20 दिसंबर 2021 से नए सप्ताह का शुभारंभ होने जा रहा है. ये सप्ताह सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण है. ये सप्ताह आपके लिए धन, सेहत, दांपत्य जीवन, लव रिलेशन, करियर, जॉब और बिजनेस आदि के लिए कैसा रहेगा,आइए जानते हैं. साप्ताहिक राशिफल.

मेष- इस सप्ताह मन में किसी तरह की उदासी रहने वाली है, लेकिन  मानसिकता में सकारात्मक बदलाव भी आएगा. ऑफिशियल वर्क लोड बढ़ेगा जिसके लिए तैयार रहना चाहिए, सप्ताह मध्य तक बॉस कोई नयी जिम्मेदारी आपको सौंप सकते हैं. व्यापार में आपकी उन्नति को देखकर ईर्ष्या करने वालों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो सकती है. जो महिलाएं बिजनेस प्रारंभ करना चाहती हैं, उनकी प्लानिंग सफल होगी. पेट संबंधित दिक्कतें सामने आ सकती है, यदि बैली फैट बढ़ रहा होतो उसे योग, टाइट, जिम और मॉर्निंग वॉक कर ठीक करें. पारिवारिक वाद-विवाद के कारण कठिनाइयों एवं समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, वहीं सामाजिक रूप से गलतियों के कारण आपके मान-सम्मान को ठेस तक पहुंच सकती है. 

वृष- इस सप्ताह सभी चीजों को प्रैक्टिकल हो कर सोचना है, अन्यथा ये नुकसान पहुंचा सकती हैं. धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए, घर के पूजा स्थल की साफ-सफाई भी कर सकते हैं. कर्मक्षेत्र के कार्यों को पूरा करने के लिए पूरे जोश के साथ लगना होगा, साथ ही बॉस के साथ तालमेल बैठा कर चलना अधिक महत्वपूर्ण है. फुटकर व्यापारियों को थोड़ी चिंता रहेगी वहीं दूसरी ओर बड़े व्यापारी को नए अवसर प्राप्त होती नजर आ रही है. सेहत में उन लोगों को सचेत रहना है जिनका इम्यून सिस्टम बेहद कमजोर है. संबंधों में आंच न आने पाए, इस बात का भी ध्यान रखना होगा. विपरीत परिस्थितियों में मौन रहना बेहद जरूरी है. 

मिथुन- इस सप्ताह खुद को सकारात्मक रखते हुए नयी-नयी चीजों को सीखने पर फोकस करना चाहिए. सप्ताह के दो दिन उपरान्त ही ऊर्जा का संचार तेजी के साथ होने लगेगा. ऑफिशियल कार्य को पूरा करने में अधिक समय खर्च करना पड़ सकता है. उच्चाधिकारी के साथ भी आपको तालमेल बना कर चलना है उनके साथ कम्युनिकेशन गैप से बचकर रहें. व्यापारी वर्ग को फाइनेंस से संबंधित प्लानिंग इस बार से शुरू कर देनी चाहिए. सप्ताह मध्य में मुंह और दांतों से संबंधित परेशानियां सामने आ सकती है. घर में सभी लोग बहुत ही हर्षित भाव के साथ एक दूसरे का मनोबल बढ़ाएं. वहीं जिन लोगों का इस सप्ताह जन्मदिन है उन्हें अपनों से अच्छे उपहार मिलने की संभावना है.

कर्क- इस सप्ताह मन को जिम्मेदारियों से विचलित न होने दें, पूरी तल्लीनता के साथ कार्य का निर्वाह करें. मानसिक रूप से काफी व्यस्तता रहेगी. ऑफिशियल अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है, तो वहीं दूसरी ओर ऑफिस के कार्यों को लेकर बॉस व सहयोगियों को जो भी बताएंगे वह उसे महत्व देंगे. व्यापारी वर्ग बड़े ग्राहकों से अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे, इसलिए उनसे फोन पर ही संपर्क बनाए रखें. हेल्थ में ग्रहों की स्थितियां घातक चोट पहुंचाने के फिराक में है, ऐसे में वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. यदि किसी बात को लेकर कई दिनों से परेशान चल रहे हैं तो अपनी बड़ी बहन से साझा करना चाहिए, उनसे मार्गदर्शन मिलेगा. 

सिंह- इस सप्ताह दूसरों की नकारात्मक बातों को दिल तक न ले जाएं, क्योंकि ग्रहों की वर्तमान स्थिति दिमाग पर इसका गहरा असर छोड़ सकती है. शिक्षा क्षेत्र से संबंधित कार्यरत लोग खासकर जो प्राइवेट सेक्टर में हैं उनके लिए सप्ताह थोड़ा कष्टदायक रहेगा. प्रमोशन इस बार रुक सकता है. व्यापारियों को उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे. प्लास्टिक के व्यापार में अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. हेल्थ में मोटे अनाज का सेवन करना होगा, साथ ही पानी का सेवन अधिक से अधिक मात्रा में करें. सप्ताह अंत तक कमर में दर्द हो सकता है, जिसके लिए योग का सहारा लेना चाहिए. घर-परिवार के लोगों का भी सपोर्ट मिलेगा. वहीं जो गृहणियां हैं उनको धन संबंधित लाभ हो सकता है.

कन्या- इस सप्ताह अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचना चाहिए, साथ ही यदि आप यात्रा पर जाएं तो स्वास्थ्य संबंधित सुरक्षा को लेकर भी अलर्ट रहें. ऑफिशियल कार्य को प्लानिंग के साथ करना चाहिए, क्योंकि अचानक लाभ की संभावना है.  प्रोफेशनल एजुकेशन के लिए एडमिशन ले सकते हैं, वहीं ऑफिस का महत्वपूर्ण डाटा संभालकर रखें, मिस प्लेस होने की आशंका है. व्यापारी वर्ग अपने अनुभव के बल कर व्यापार को आगे बढ़ाने में सफल होंगे. स्वास्थ्य में अधिक ठंडी चीजों का सेवन गले को नुकसान पहुंचा सकता है वर्तमान समय में ठंड-गर्म से बच कर रहना है.पितामाह के साथ समय व्यतीत करें और यदि वह दुर्भाग्यवश इस दुनिया में नहीं हैं तो उनको याद कर नमन करें.

तुला-इस सप्ताह खाली समय का सदुपयोग करना चाहिए, क्योंकि आपका एक-एक पल बेहद ही महत्वपूर्ण होगा. कला जगत से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा, बड़े ऑफर प्राप्त हो सकते हैं.वहीं  ऑफिशियल कार्यों में सफलता मिलेगी, साथ ही बॉस के साथ संबंध मजबूत होंगे. ट्रांसपोर्ट का काम करने वालों की स्थितियों में सुधार होता दिख रहा है तो वहीं प्रॉपर्टी से संबंधित बिजनेस में पैसे के लेनदेन को लेकर घाटा होने की आशंका भी बनी हुई है. हेल्थ में मौसम के बदलाव के चलते कफ संबंधित रोग व खांसी परेशान कर सकती है. भवन खरीदने की सोच रहे हैं, तो वर्तमान समय में इसकी प्लानिंग कर लेनी चाहिए, और मकर संक्रांति के बाद इसे लेना चाहिए. 

वृश्चिक- इस सप्ताह प्रोफेशनल तरीके से चीजों को प्लान करना होगा. आलस्य बिल्कुल न आने दें, क्योंकि जी-तोड़ मेहनत की आवश्यकता पड़ने वाली है. ऑफिशियल कार्यों के माध्यम से खुद को जितना अपडेट कर पाएंगे उतना भविष्य के लिए अच्छा होगा, तो वहीं ग्रहों का सपोर्ट भी मिल रहा है. जिन लोगों ने कुछ समय पहले ही अपना नया बिजनेस जमाया था, उनको कार्य न बनने की स्थिति में हार नहीं माननी चाहिए.  ग्रहों की स्थिति स्वास्थ्य में गिरावट कर सकती है. हाई ब्लड प्रेशर की समस्या परेशान कर सकती है जिन लोगों का पहले से ही बीपी हाई रहता है उनको इस दौरान विशेष सजग रहना चाहिए.जीवनसाथी के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं.

धनु-यह सप्ताह कुछ मिला-जुला रहेगा. जहां एक ओर कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, तो वहीं दूसरी ओर आपका आत्मविश्वास तथा व्यवहार कुशलता द्वारा इन चुनौतियों का सामना करने में सक्षम भी रहेंगे. कार्यक्षेत्र के लिए सप्ताह लगभग सामान्य ही रहेगा. कोई नया प्रोजेक्ट या कार्य करने का अवसर प्राप्त हो तो उसे पूरा करने के लिए जीतोड़ मेहनत करनी पड़ेगी. खुदरा व्यापारियों को अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए ऑफर निकालने चाहिए. हेल्थ में शरीर के किसी भाग में सूजन हो सकती है, यदि समस्या गंभीर हो तो डॉक्टर से अवश्य संपर्क करें.माता-पिता की आवश्यकताओं का ध्यान रखें और दोनों के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें.संतान के प्रति कर्तव्य का निर्वाह बढ़-चढ़ करना होगा.

मकर-इस सप्ताह मानसिक रूप से कुछ अस्वस्थ नजर आएंगे, साथ ही किन्हीं कारणों से मन विचलित हो सकता है. भजन कीर्तन करें और सत्संग एवं धार्मिक चीजों के पठन-पाठन पर भी ध्यान दें.  ऑफिस में सीनियर अवकाश पर चलें जाए और उनका कार्यभार भी संभालना हो तो खुश होकर इस जिम्मेदारी का निर्वाह करें. व्यापार में नये बदलाव को लेकर आपके द्वारा लिए गए फैसले सही साबित होंगे. सेहत में खानपान को लेकर सजग रहना है. स्प्राउट, खिचड़ी या फलों का सेवन भोजन में शामिल करना चाहिए. अगर किसी बीमारी के चलते आप दवाइयों का सेवन करते है तो उसको भी नियमित लेना न भूलें.  परिवार के किसी व्यक्ति द्वारा आर्थिक नुकसान होने की आशंका बनी हुई है.

कुंभ-इस सप्ताह कॉन्फिडेंस लेवल काफी हाई रहेगा, जिसके दम पर सभी कार्य को कर पाने में सक्षम होंगे. सोशल मीडिया से जुड़े लोगों के लिए समय शुभ है. आपके बेहतरीन कार्य को देखकर कोई बड़ी अपॉर्चुनिटी मिल भी सकती है. ऑफिस में सहकर्मियों से कुछ खटपट की आशंका है, शांत रहते हुए अपने कार्यों को पूरा करें. व्यापारियों को कारोबार में मंदी का सामना करना पड़ा सकता है. सेहत में गठिया से पीड़ित रोगियों को इस सप्ताह अलर्ट रहना है साथ ही संभल कर चलें घुटने में चोट लगने की भी लग सकती है.  पुराने मित्रों के साथ फिर से संबंध अच्छे बनेंगे मेलजोल बढ़ाने की वजह से मन की प्रसन्नता प्राप्त होगी. घर में पौधे लाकर लगाने चाहिए.

मीन- इस सप्ताह विशेषकर कूल रहना है, वहीं बेवजह का क्रोध करने से भी बचना चाहिए, क्योंकि फायरी प्लेनेट आपको क्रोध अधिक दिलाने वाले हैं. जो लोग अभी तक कंपनी में स्थाई नहीं हैं उनके लिए यह समय चिंताजनक हो सकता है, इसलिए जो भी कार्य करें, उसमें गुणवत्ता को बनाए रखें.  व्यापारी वर्ग बिज़नेस पार्टनर कि किसी भी बात को बहुत तूल न दें, वरना बात बिगड़ सकती है.वहीं व्यापार में चल रही धीमी गति में सुधार होने की आशा है. सेहत में सप्ताह के प्रथम दो दिन हाइपरटेंशन होने की आशंका है. छोटे भाई -बहनों की पढ़ाई के साथ-साथ  संगत पर ध्यान देने की आवश्यकता है नहीं तो उनकी संगत बिगड़ सकती है.