पांच शुभ संकल्पों के साथ शुरुआत कर मनायें नया साल: बी.के. डॉ. रीना

ब्रह्माकुमारीज गुलमोहर कॉलोनी ने जारी किया संकल्प पत्र

विशेष संवाददाता
भोपाल, 1 जनवरी।
ब्रह्माकुमारीज रोहित नगर सेवा केंद्र में नव वर्ष बड़े हर्षोल्लास एवं उमंग उत्साह के साथ मनाया गया। ब्रह्माकुमारीज रोहित नगर सेवाकेन्द्र प्रभारी आदरणीया बी.के. डॉ. रीना दीदी ने सभी को कहा कि नए साल के नए सवेरे से आज हम जीवन की नई शुरुआत करें और अपने जीवन में नैतिक मूल्यों को धारण करने का संकल्प लें दीदी ने कहा कि बीते साल में कुछ गल्तियां हुई, कुछ काम अधूरे रह गए, कुछ लोग असंतुष्ट रह गए, कुछ डिसीजन सही नही हुए तो कोई बात नही, बीती सो बीती। नया साल नए उमंग, नए जोश के साथ प्रारम्भ करें। नया साल आपके जीवन में हर खुशियां लेकर आये। इस अवसर पर आदरणीया दीदी जी ने नए साल के लिए संकल्प पत्र जारी किया एवं उन्होंने बताया कि भारत सरकार द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत ब्रह्माकुमारीज गुलमोहर सेवा केंद्र के द्वारा इस संकल्प पत्र के पांच बिंदुओं के आधार पर वर्ष भर कार्य किया जाएगा। साथ ही उन्होंने उपस्थित सभी राजयोगी भाई बहनों को पाँचों संकल्प पूरा करने की शपथ दिलाई। दीदी ने भोपाल शहर वासियों से अपील की है कि पाँच संकल्पों को अपना कर सही मायने में आजादी का अमृत महोत्सव मनायें।
दीदी ने उपस्थित सभी भाई बहनों को नव वर्ष की ढेर सारी बधाइयां एवं शुभकामनाएं दी इस सुंदर कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे सभी के चेहरे से खुशियां साक्षात झलक रही थी। कार्यक्रम में कुमारी श्री ने सुंदर नृत्य प्रस्तुत किया 7 कार्यक्रम में दीदी जी ने सभी के साथ केक कटिंग की और सभी को भगवान के वरदानो से प्रभु प्रसाद से भरपूर किया।
संकल्प पत्र के मुख्य बिन्दु इस तरह से है-
हम संकल्प लेते हैं की नशा मुक्त, व्यसन मुक्त रहेंगे और समाज को भी नशा मुक्त एवं व्यसन मुक्त बनाने के लिए कार्य करेंगे।
हम संकल्प लेते हैं कि प्रकृति को हरा-भरा करने के लिए ज्यादा से ज्यादा वृक्षारोपण करेंगे एवं दूसरों को भी वृक्ष लगाने हेतु प्रेरित करेंगे।
हम संकल्प लेते हैं कि स्वयं की सुरक्षा एवं दूसरों की सुरक्षा के लिए यातायात सुरक्षा नियमों का पालन करेंगे एवं दूसरों को भी यातायात नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करेंगे।
हम संकल्प लेते हैं कि भारत को स्वर्णिम भारत बनाने के लिए स्वयं को मूल्य निष्ट बनाएंगे एवं दूसरों को भी प्रेरित करेंगे।
हम संकल्प लेते हैं कि विश्व शांति के लिए प्रतिदिन 10 मिनट प्रार्थना करेंगे और इस शुभ कार्य के लिए दूसरों को भी प्रेरित करेंगे।

विशेष संवाददाता
भोपाल, 1 जनवरी। ब्रह्माकुमारीज रोहित नगर सेवा केंद्र में नव वर्ष बड़े हर्षोल्लास एवं उमंग उत्साह के साथ मनाया गया। ब्रह्माकुमारीज रोहित नगर सेवाकेन्द्र प्रभारी आदरणीया बी.के. डॉ. रीना दीदी ने सभी को कहा कि नए साल के नए सवेरे से आज हम जीवन की नई शुरुआत करें और अपने जीवन में नैतिक मूल्यों को धारण करने का संकल्प लें दीदी ने कहा कि बीते साल में कुछ गल्तियां हुई, कुछ काम अधूरे रह गए, कुछ लोग असंतुष्ट रह गए, कुछ डिसीजन सही नही हुए तो कोई बात नही, बीती सो बीती। नया साल नए उमंग, नए जोश के साथ प्रारम्भ करें। नया साल आपके जीवन में हर खुशियां लेकर आये। इस अवसर पर आदरणीया दीदी जी ने नए साल के लिए संकल्प पत्र जारी किया एवं उन्होंने बताया कि भारत सरकार द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत ब्रह्माकुमारीज गुलमोहर सेवा केंद्र के द्वारा इस संकल्प पत्र के पांच बिंदुओं के आधार पर वर्ष भर कार्य किया जाएगा। साथ ही उन्होंने उपस्थित सभी राजयोगी भाई बहनों को पाँचों संकल्प पूरा करने की शपथ दिलाई। दीदी ने भोपाल शहर वासियों से अपील की है कि पाँच संकल्पों को अपना कर सही मायने में आजादी का अमृत महोत्सव मनायें।
दीदी ने उपस्थित सभी भाई बहनों को नव वर्ष की ढेर सारी बधाइयां एवं शुभकामनाएं दी इस सुंदर कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे सभी के चेहरे से खुशियां साक्षात झलक रही थी। कार्यक्रम में कुमारी श्री ने सुंदर नृत्य प्रस्तुत किया 7 कार्यक्रम में दीदी जी ने सभी के साथ केक कटिंग की और सभी को भगवान के वरदानो से प्रभु प्रसाद से भरपूर किया।
संकल्प पत्र के मुख्य बिन्दु इस तरह से है-
ठ्ठ हम संकल्प लेते हैं की नशा मुक्त, व्यसन मुक्त रहेंगे और समाज को भी नशा मुक्त एवं व्यसन मुक्त बनाने के लिए कार्य करेंगे।
ठ्ठ हम संकल्प लेते हैं कि प्रकृति को हरा-भरा करने के लिए ज्यादा से ज्यादा वृक्षारोपण करेंगे एवं दूसरों को भी वृक्ष लगाने हेतु प्रेरित करेंगे।
ठ्ठ हम संकल्प लेते हैं कि स्वयं की सुरक्षा एवं दूसरों की सुरक्षा के लिए यातायात सुरक्षा नियमों का पालन करेंगे एवं दूसरों को भी यातायात नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करेंगे।
ठ्ठ हम संकल्प लेते हैं कि भारत को स्वर्णिम भारत बनाने के लिए स्वयं को मूल्य निष्ट बनाएंगे एवं दूसरों को भी प्रेरित करेंगे।
ठ्ठ हम संकल्प लेते हैं कि विश्व शांति के लिए प्रतिदिन 10 मिनट प्रार्थना करेंगे और इस शुभ कार्य के लिए दूसरों को भी प्रेरित करेंगे।