LOC पर भारत में घुस रहा था पाक सैनिक

भारतीय जवानों ने गोलियों से भून डाला

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में LOC पार करके भारत में घुसने की कोशिश करने वाले पाकिस्तानी सैनिक को भारतीय जवानों ने गोलियों से भून दिया। रविवार को भारतीय सेना ने शनिवार शाम हुई घुसपैठ की इस कोशिश की जानकारी मीडिया को दी है। सेना के एक सीनियर अफसर ने कहा- घुसपैठिए की पहचान मोहम्मद शब्बीर मलिक के तौर पर हुई है। वह पाकिस्तानी सैनिक है। मरने वाला पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) का मेंबर हो सकता है।
बता दें कि पाकिस्तान की BAT पहले भी भारतीय सीमा में घुसकर हमला करने की कोशिश करती रही है।
मेजर जनरल एएस पंढारकर ने कहा- हमें जैसे ही घुसपैठ का पता चला हमने घुसपैठिए को मार गिराया। पाकिस्तान की तरफ से की गई यह हरकत इस साल फरवरी में किए गए सीजफायर समझौते का पूरी तरह उल्लंघन है।
मृतक के पास से एके-47 रायफल, कुछ दूसरे हथियार और 7 हैंड ग्रेनेड भी मिले। भारत ने हॉटलाइन के जरिए पाकिस्तान से अपने सैनिक की लाश ले जाने के लिए कहा है। पाकिस्तानी सेना ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। पंढारकर ने बताया- शनिवार शाम को LAC के पास पाकिस्तानी इलाके में एक आदमी को हथियार के साथ नोटिस किया गया। इसके बाद लगातार इसके मूवमेंट को मॉनिटर किया गया और जब इसने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की तो इसे मार गिराया गया। छानबीन के दौरान इसके पास से पाकिस्तानी ID कार्ड और कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट मिला है। इस घटना से पता चलता है कि पाकिस्तान लगातार भारतीय सीमा पर आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है।