कमल पटेल, तुलसी सिलावट और सारंग पॉजिटिव

मप्र में कोरोना के 4037 नए मामले

भोपाल, 13 जनवरी। मध्यप्रदेश में कोरोना कहर बनकर टूटने लगा है। जबलपुर में एक दिन में तीन, ग्वालियर में दो और विदिशा में एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। गुरुवार को एक ही दिन में सरकार के तीन मंत्रियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और जल संसाधन मंत्री तुलसी राम सिलावट संक्रमित मिले हैं। सारंग दूसरी बार संक्रमित हुए हैं। शाम को मंत्री कमल पटेल की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है।
मुख्यमंत्री शुक्रवार को क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक करेंगे। इसमें सीएम प्रदेश के मंत्रियों, सभी कलेक्टरों, कमिश्नरों और गांव के नेताओं तक से चर्चा करेंगे। बैठक सुबह 10 बजे से होगी। इसमें सभी मंत्री, जनप्रतिनिधि, सांसद, विधायक, संभागायुक्त, जिला कलेक्टर, ग्राम स्तरीय अधिकारियों को शामिल होने के निर्देश दिए गए हैं। संभावना है कि बैठक में सख्ती बढ़ाने पर चर्चा की जा सकती है। साथ ही, स्कूलों को लेकर भी निर्णय हो सकता है। जबलपुर में रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में 15, 16 और 17 जनवरी को होने वाले युवा उत्सव कार्यक्रम को आगामी आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। विश्वविद्यालय के कुलसचिव ने बताया कि यह निर्णय स्टैंडिंग काउंसिल की बैठक में लिया गया। ग्वालियर में 25 साल की वर्षा ने दो दिन पहले बेटे को जन्म दिया। दम तोडऩे से पहले बेटे को देखा। प्रदेश में थर्ड वेव से अब तक 18 मौतें हो चुकी हैं। प्रदेश भर में बुधवार को 4031 संक्रमित मिले हैं। पिछले 24 घंटों में भोपाल में 863 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इंदौर में 1104 और जबलपुर में 277 केस आए हैं। ग्वालियर में 635 और सागर में 133 पॉजिटिव आए हैं। सागर में 5 स्कूलों में 19 से अधिक स्कूली बच्चे कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इसमें से राजोला प्राइमरी स्कूल के 11 बच्चे संक्रमित मिले। पांच स्कूलों में बच्चों के संक्रमित होने की खबर मिलते ही शिक्षा विभाग में हडक़ंप मच गया। तुरंत स्वास्थ्य विभाग की टीमों को भेजकर स्कूलों में जांच कराई गई है। केसली में 1 और तिगोड़ा स्थित स्कूल में दो बच्चे संक्रमित मिले। इन दोनों स्कूलों को 3 दिन के लिए बंद किया गया है। स्कूल भवनों को सैनिटाइज कराया जा रहा है। राजोला प्राइमरी स्कूल को भी 3 दिन के लिए बंद कर दिया गया है।

८० पुलिसकर्मी भी संक्रमित
मध्यप्रदेश में कोरोना के आज 04 हजार 37 नए मरीज सामने आए, जिसमें 80 पुलिस कर्मचारी भी शामिल हैं। राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यहां मीडिया से चर्चा में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 04 हजार 37 नए पॉजिटिव केसआए हैं, जिसमें 80 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक 227 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। वर्तमान में कोरोना संक्रमण की दर 5.16 प्रतिशत और रिकवरी रेट 96.37 प्रतिशत है। कोरोना के कुल एक्टिव केस 17 हजार 657 हैं।