ऑस्ट्रेलिया ने होबार्ट में इंग्लैंड को मसल डाला, कंगारुओं का एशेज टेस्ट सीरीज पर 4-0 से कब्जा

होबार्ट: ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने 5वें टेस्ट मैच को 2 दिन बाकी रहते रविवार को यहां 146 रन से जीतकर एशेज सीरीज (Ashes Series) में इंग्लैंड (England) को 4-0 के शानदार अंतर से पछाड़ दिया.

124 रन पर सिमटी इंग्लैंड की दूसरी पारी

इंग्लैंड (England) को चौथी पारी में जीत के लिए 271 रन का टारगेट मिला था लेकिन पहले विकेट के लिए जैक क्रॉले (36) और रोरी बर्न्स (26) के बीच 68 रन की साझेदारी के बावजूद टीम दिन के आखिरी सेशन में 124 रन पर आउट हो गई. इंग्लैंड ने 56 रन के अंदर सभी 10 विकेट गंवा दिए.

इन गेंदबाजों ने ढाया कहर

तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड (18 रन पर 3 विकेट) और कैमरन ग्रीन (21 रन पर 3 विकेट)  अपनी पहली एशेज सीरीज में असर छोड़ने में कामयाब रहे. दोनों ने घसियाली पिच पर 6 विकेट शेयर करके तीसरे दिन ही मैच ऑस्ट्रेलिया के नाम कर दिया. इंग्लैंड की पहली पारी भी महज 188 रन पर सिमट गई थी. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 303 रन बनाए थे.

पैट कमिंस ने दिखाया जलवा

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने भी 42 रन देकर तीन विकेट लिए. तीसरे दिन कुल 17 विकेट गिरे. ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में 101 रन बनाने वाले ट्रेविस हेड ‘मैन ऑफ द मैच’ रहे. वह सीरीज के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी (357 रन) भी चुने गए.   

मार्क वुड का नजर आया टैलेंट

इससे पहले तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) ने अपने करियर का बेस्ट प्रदर्शन करते हुए 37 रन देकर 6 विकेट लिए जिससे इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया (England) की दूसरी पारी को 155 रन पर समेट दिया. 

इंग्लैंड पर भारी पड़ी कंगारू टीम

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने इस डे-नाइट टेस्ट मैच के तीसरे दिन तीन विकेट पर 37 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन वुड ने नाइटवाचमैन स्कॉट बोलैंड (8), अनुभवी स्टीव स्मिथ (27) और पहली पारी के शतकवीर ट्रेविस हेड (आठ) को आउट करके स्कोर 6 विकेट पर 63 रन कर दिया. इसके बाद अलेक्स कैरी (49) और कैमरन ग्रीन (23) ने 49 रन की अहम साझेदारी की. स्टुअर्ट ब्रॉड (42 रन देकर दो) ने ग्रीन एलबीडब्ल्यू आउट करके ये साझेदारी तोड़ी.