इस दिग्गज ने विराट कोहली की शान में पढ़े कसीदे, क्रिकेटर को बताया टेस्ट का एम्बेसडर

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया (Australia) के महान स्पिनर शेन वार्न (Shane Warne) ने भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी (Team India Test Captaincy) से इस्तीफा देने के एक दिन बाद स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को टेस्ट क्रिकेट का ‘पूरे जज्बे से समर्थन’ करने के लिए धन्यवाद किया.

भारत के सबसे कामयाब टेस्ट कप्तान

विराट कोहली (Virat Kohli) ने 7 साल तक भारतीय टीम की अगुवाई करने के बाद 15 जनवरी को अपनी पोस्ट से इस्तीफा दे दिया. वह भारत के सबसे कामयाब टेस्ट कप्तान है. कोहली की लीडरशिप में भारत ने 68 में से 40 टेस्ट जीते, जिससे वो वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे सफल कप्तान में से एक बने.

शेन वॉर्न ने की कोहली की तारीफ

शेन वार्न (Shane Warne) ने ट्विटर पर लिखा, ‘आपकी कप्तानी में आपकी टीम ने जो हासिल किया है उसके लिए आपको मुबारकबाद. इतने जज्बे के साथ टेस्ट क्रिकेट का समर्थन करने और इसे खेल का टॉप फॉर्मेट सुनिश्चित करने के लिए शुक्रिया.’ वार्न पहले भी टेस्ट क्रिकेट का एम्बेस्डर बनने के लिए कोहली का शुक्रिया कर चुके है.

कोहली के मुरीद रहे हैं वॉर्न

पिछले साल इंग्लैंड (England) के खिलाफ ओवल टेस्ट (Oval Test) मैच को 157 रन से जीतकर भारत ने जब 5 मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त ली थी तब भी शेन वार्न (Shane Warne) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को वर्ल्ड क्रिकेट का सबसे बड़ा स्टार करार दिया था.