वीरेंद्र सहवाग से गानों की सिफारिश करता था ये पाकिस्तानी, तोड़ चुका है धोनी का वर्ल्ड रिकॉर्ड

नई दिल्ली: दुनिया के महान विकेटकीपर बल्लेबाजों की जब बात होती है तो सबसे पहले बात महेंद्र सिंह धोनी की होती है. पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने धोनी से पहले ही कई रिकॉर्ड स्थापित कर दिए थे. कामरान अकमल की गिनती पाकिस्तान के बेहतरीन बल्लेबाजों में होती है. 

100 स्टम्पिंग करने वाले पहले विकेटकीपर

कामरान अकमल ओवरऑल टी20 क्रिकेट में 100 स्टम्पिंग कर चुके हैं. 2020 में लीग के दौरान अकमल टी20 क्रिकेट में 100 स्टंपिंग करने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बने थे. उनसे पहले क्रिकेट के इस फॉर्मेट में कोई भी विकेटकीपर ये कारनामा नहीं कर सका है.

धोनी और संगकारा से आगे निकल चुके हैं अकमल

कामरान अकमल के बाद महेंद्र सिंह धोनी का नाम आता है. धोनी 84 स्टंपिंग के साथ इस रिकॉर्ड लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. वहीं श्रीलंका के कुमार संगाकारा 60 स्टंपिंग के साथ इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. दिनेश कार्तिक के खाते में 59 स्टंपिंग हैं और वह इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं, जबकि 52 स्टंपिंग के साथ अफगानिस्तान के मोहम्मद शहजाद इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं.

कामरान अकमल का पूरा क्रिकेट करियर

39 वर्षीय कामरान अकमल ने पाकिस्तान के लिए 53 टेस्ट खेलते हुए 2648 रन बनाए हैं. उनके नाम टेस्ट में 6 शतक और 12 अर्धशतक दर्ज हैं. 154 वनडे खेलने वाले कामरान ने अपने करियर में 3168 रनों में 5 शतक और 10 पचासे लगाए हैं. उन्होंने 54 टी-20 में पांच अर्धशतक की बदौलत 897 रन बनाए हैं. कामरान अकमल ने अपना आखिरी वनडे 2017 और आखिरी टेस्ट मैच 2010 में खेला था.

अकमल ने की थी सहवाग से गाना सुनाने की फरमाइश

कामरान अकमल से जुड़ा एक किस्सा खुद वीरेंद्र सहवाग ने बताया था. सहवाग के मुताबिक जब वे मुल्तान में बल्लेबाजी कर रहे थे तब कामरान अकमल उनसे किशोर कुमार के गानों की सिफारिश कर रहे थे. सहवाग के बारे में अक्सर कहा जाता है कि वे बैटिंग करते वक्त गाने गुनगुनाते रहते थे.