छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर एफआइआर

रायपुर। उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार करने गए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। सीएम बघेल के खिलाफ नोएडा सेक्टर-113 थाने में मामला दर्ज किया गया है। नोएडा विधानसभा क्षेत्र के उप निर्वाचन अधिकारी एवं दादरी तहसील के उप जिलाधिकारी ने दर्ज कराई है।

एफआइआर दर्ज होने की वजह सीएम द्वारा आचार संहिता और कोविड-19 नियम पालन न करने बताया जा रहा है। गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन ने सीएम भूपेश बघेल सहित कई अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। बता दें कि सीएम बघेल नोएडा के एक गांवों में कांग्रेस की प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक के पक्ष में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। इसके पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार शाम दिल्ली पहुंचे थे। दूसरे दिन यानि रविवार को उन्होंने गौतम बुद्ध नगर के बेहलोलपुर, सोरखा, बराेला, सिलारपुर समेत जलपुरा में घर-घर जाकर चुनाव प्रचार किया।

बता दें कि चुनाव के मद्देनजर निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में रैली, जनसभा आदि पर प्रतिबंधित लगाया है। गाइड लाइन के मुताबिक एक पार्टी के केवल पांच लोगों की टोली को घर-घर जाकर चुनाव प्रचार करने छूट दी गई है। गौतम बुद्ध जिला प्रशासन ने अपनी शिकायत में उल्‍लेख किया है कि छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल के साथ चुनाव प्रचार में निर्धारित से अधिक लोग मौजूद थे।

निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव को सात चरणों में कराए जाने का निर्णय लिया है। मतदान की शुरुआत पश्चिम उत्तर प्रदेश से होगी। पश्चिम उत्‍तर प्रदेश में 58 सीटों पर 10 फरवरी को मतदान होगा। वहीं नोएडा विधानसभा में भी पहले चरण के दौरान ही वोटिंग होंगे। वहीं दूसरे चरण में चुनाव 14 फरवरी को, तीसरे चरण में चुनाव 20 फरवरी को, चौथे चरण में चुनाव 23 फरवरी को, पांचवे चरण में चुनाव 27 फरवरी को, छठवें चरण में चुनाव 3 मार्च को और सातवें चरण में सात मार्च को मतदान होंगे।

रायपुर के महापौर सफाई को लेकर सख्‍त, कहा- जिस दिन नाली सफाई, उसी दिन कचरा उठवाएं