बड़ौनी में कबीर स्तंभ का गृहमंत्री ने किया लोकार्पण

बड़ौनी में कबीर स्तंभ का गृहमंत्री ने किया लोकार्पण, राष्ट्रपति कोविंद के अग्रज रहे मौजूद

दतिया(नईदुनिया प्रतिनिधि)। रविवार को सद्गुरू कबीर आश्रम बड़ौनी में स्थापित कबीर स्तंभ का लोकार्पण गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने किया। गृहमंत्री ने इस मौके पर सद्गुरू कबीर आश्रम के महंत प्रेम साहेब सहित समाज की 42 प्रतिभाओं को कबीर रतन से भी सम्मानित किया। कबीर स्तंभ के लोकार्पण कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अग्रज रामस्वरूPublish Date: | Sun, 16 Jan 2022 11:12 PM (IST)

बड़ौनी में कबीर स्तंभ का गृहमंत्री ने किया लोकार्पण, राष्ट्रपति कोविंद के अग्रज रहे मौजूद

दतिया। रविवार को सद्गुरू कबीर आश्रम बड़ौनी में स्थापित कबीर स्तंभ का लोकार्पण गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने किया। गृहमंत्री ने इस मौके पर सद्गुरू कबीर आश्रम के महंत प्रेम साहेब सहित समाज की 42 प्रतिभाओं को कबीर रतन से भी सम्मानित किया। कबीर स्तंभ के लोकार्पण कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अग्रज रामस्वरूप भारती ने की। इस मौके पर नारायण प्रसाद कबीरपंथी, नगर परिषद बड़ौनी की पूर्व अध्यक्ष सावित्री किशोर सूत्रकार विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रही। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर गुरू वंदना से हुआ।

इस मौके पर गृहमंत्री डा. मिश्रा ने कबीर स्तंभ का लोकार्पण कर कोली-कोरी समाज की प्रतिभाओं का सम्मानित किया। कार्यक्रम में राष्ट्रीय सदगुरू कबीर कोरी-काली महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामकिशोर वर्मा ने कबीर स्तंभ की स्थापना के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि कबीर स्तंभ स्थापित करने का मुख्य उद्देश्य समाज में फैले अंधविश्वास, रूढ़ीवादी एवं सामाजिक कुरूतियों को दूर कर शिक्षा का प्रचार-प्रसार करना है। इसके साथ ही कबीर के संदेशों को जन-जन तक पहुंचाना है। कार्यक्रम का संचालन अर्चना सागर और दीप्ती तंतुवाय ने किया। इस दौरान गृहमंत्री ने महासभा द्वारा जारी वर्ष 2022 के वार्षिक कैलेंडर का विमोचन भी किया।