टीसीआईएल ने एसडीएमसी के सहयोग से दक्षिण दिल्ली क्षेत्र के साउथ एक्सटेंशन पार्ट- I में पहला ई-वाहन चार्जिंग स्टेशन का शुभारंभ किया

संचार मंत्रालय के दूरसंचार विभाग के अंतर्गत एक मिनी रत्न श्रेणी-1 के दर्जे वाली कंपनी टीसीआईएल ने एसडीएमसी के सहयोग से दक्षिण दिल्ली क्षेत्र के साउथ एक्सटेंशन पार्ट-I में 20.01.2022 को पहले ई-वाहन चार्जिंग स्टेशन का शुभारंभ किया। इस चार्जिंग स्टेशन का शुभारंभ केन्द्रीय विदेश एवं संस्कृति राज्यमंत्री श्रीमती मीनाक्षी लेखी द्वारा टीसीआईएल के  सीएमडी श्री संजीव कुमार तथा क्षेत्र के अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में किया गया।  

यह ई-वाहन चार्जिंग स्टेशन दिल्ली के नागरिकों की आसान पहुंच के भीतर दक्षिण दिल्ली क्षेत्र में टीसीआईएल द्वारा अगले चार महीनों में क्रमिक तरीके से स्थापित किए जाने वाले 65 ई-चार्जिंग स्टेशनों की श्रृंखला का पहला स्टेशन है। प्रत्येक चार्जिंग स्टेशन एक बार में 6 दो/तीन/चार पहिया वाहनों को चार्ज कर सकता है।

ये चार्जिंग स्टेशन आम जनता के उपयोग के लिए सीसीटीवी निगरानी और वाई-फाई सुविधा से लैस हैं। इसमें 6 किलोवाट का एक सौर पैनल भी लगा है।

ये ई-वाहन चार्जिंग स्टेशन दिल्ली महानगर में ई-वाहनों के उपयोग को लोकप्रिय बनाने और प्रदूषण को कम करने में मददगार साबित होंगे।