बीजेपी ने असीम अरुण, अदिति सिंह, नितिन अग्रवाल को दिया टिकट, 85 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

बीजेपी ने आज यूपी की 85  सीटों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की. असीम अरुण को कन्नौज से, अदिति सिंह को रायबरेली से, हरदोई से नितिन अग्रवाल को, बिधूना से रिया शाक्य को टिकट दिया गया है. 85 उम्मीदवारों में 15 महिलाएं हैं. असीम अरुण कानपुर के पुलिस कमिश्नर रह चुके हैं. उत्तर प्रदेश काडर के 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी असीम अरुण ने हाल में कानपुर के पुलिस आयुक्त पद पर रहते हुए स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) ली थी. इसके बाद 16 जनवरी को अरुण बीजेपी में शामिल हो गए थे.

रामवीर उपाध्याय को सादाबाद से टिकट दिया गया है. हरिओम यादव को सिरसागंज से उम्मीदवार बनाया गया है. रामवीर उपाध्याय ने हाल ही में बीएसपी छोड़कर बीजेपी का दामन थामा था. वहीं हरिओम यादव सपा से बीजेपी में आए हैं. पार्टी ने राज्य सरकार में मंत्री सतीश महाना को महाराजपुर विधानसभा सीट से एक बार फिर प्रत्याशी बनाया है.

बीजेपी की लिस्ट आने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव-2022 के लिए बीजेपी के आज घोषित हुए सभी प्रत्याशियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. बीजेपी के प्रत्येक कार्यकर्ता द्वारा की गई ‘जन सेवा’ का प्रसाद अब ‘जन विश्वास’ के रूप में प्रकट हो रहा है. आप सभी की विजय सुनिश्चित है.

बीजेपी ने अब तक उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 194 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया है. बीजेपी ने पहली सूची में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित 107 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. इसके बाद पार्टी ने बरेली जिले की दो और सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी.

उत्तर प्रदेश में सात चरणों में 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, तीन मार्च और सात मार्च को वोट डाले जाएंगे. वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी. इस चुनाव में सत्तारूढ़ बीजेपी गठबंधन का मुकाबला मुख्यतौर पर समाजवादी पार्टी, बीएसपी और कांग्रेस से है.

2017 विधानसभा चुनाव में बीजेपी को प्रचंड जीत मिली थी. बीजेपी ने 312 सीटों पर जीत दर्ज की थी. समाजवादी पार्टी को 47, बीएसपी को 19, अपना दल (ADAL) को 9, कांग्रेस को सात, एसबीएसपी को चार, NINSHAD को एक, आरएलडी को एक सीट पर जीत मिली थी. तीन निर्दलीय उम्मीदवारों को भी सफलता मिली थी.