चंदौली में पुलिस कर रही चुनाव के लिए ये तैयारी

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले प्रशासन ने भी अपनी तैयारियां तेज कर दी है. अगर किसी भी अराजक तत्व ने कोई गड़बड़ी फैलाने की कोशिश की तो उनके लिए पुलिस प्रशासन ने भी कमर कस ली है. शुक्रवार को चंदौली में इसकी तैयारियां की गई, जिसका जायजा खुद पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने लिया. यहां के महेन्द्र टेक्निकल कॉलेज के मैदान में पुलिस के जवानों ने मॉक ड्रिल की जिसमें चुनाव या किसी अन्य परिस्थिति में कानून व्यवस्था बिगड़ने की स्थिति में हालत से निपटने का अभ्यास किया गया.  

पुलिस के जवानों ने की मॉक ड्रिल

आगामी विधानसभा चुनाव और किसी अन्य परिस्थिति में कानून व्यवस्था बिगड़ने की स्थिति बनने पर नियंत्रण के लिए बलवा ड्रिल का यहां पर रिहर्सल किया गया. जिसमें किसी प्रकार के दंगा आदि की स्थिति में दंगाइयों पर नियंत्रण के लिए पानी की बौछार करना, घुड़सवार पुलिस की कार्यवाही, आंसू गैस के गोले छोड़ने, केन चार्ज, लाठी चार्ज, रबर बुलेट, फायरिंग आदि का सिलसिलेवार अभ्यास करवाया गया. आगहजनी और लोगों के घायल होने की स्थिति में मदद के लिए सांकेतिक रूप से फायरब्रिगेड और एम्बुलेंस भी अभ्यास में शामिल हुई. 

पुलिस अधिकारियों ने दिए दिशा निर्देश

इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक समेत दूसरे अधिकारियों ने पुलिस को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए और बताया कि किस परिस्थिति में क्या निर्णय लेना है और क्या कार्रवाई करना चाहिए साथ ही जरूरत पड़ने पर एक्शन के लिए अपनाई जाने वाली प्रक्रिया की भी जानकारी विस्तार पूर्वक दी गयी. यही नही खुद एसपी अंकुर अग्रवाल में टियर ग्रेनेड सहित अन्य हथियारों को चलाकर जांचा परखा गया.