उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन अपनी पत्नी के साथ आए नजर, इस कार्यक्रम में लिया हिस्सा

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) अपनी पत्नी के साथ नजर आए. पिछले पांच महीनों के दौरान किम जोंग उन अपनी पत्नी री सोल जू (Ri Sol Ju) के साथ पहली बार नजर आए. किम जोंग उन ने लूनर न्यू ईयर हॉलिडे (Lunar New Year Holiday) के मौके पर अपनी पत्नी के साथ एक कार्यक्रम में शामिल हुए. जहां लोगों ने तानाशाह किम और उनकी पत्नी का जोरदार स्वागत किया. उन्होंने लोगों के साथ हाथ मिलाए और कलाकारों के साथ तस्वीरें भी ली. बताया जाता है कि कोरोना महामारी की वजह से किम जोंग उन और उनका परिवार अभी कम ही बाहर निकलते हैं. 

किम जोंग उन अपनी पत्नी के साथ कार्यक्रम में हुए शामिल

देश की आधिकारिक केसीएनए समाचार एजेंसी के मुताबिक किम जोंग उन और उनकी पत्नी री सोल जू ने लूनर न्यू ईयर की छुट्टी मनाते हुए राजधानी प्योंगयांग (Pyongyang) के मैंसुडे आर्ट थिएटर में एक कला प्रदर्शन में हिस्सा लिया. इससे पहले उन्हें आखिरी बार पिछले साल 9 सितंबर को सार्वजनिक रूप से देखा गया था, जब वह देश की स्थापना की वर्षगांठ के मौके पर कुमसुसन पैलेस (Kumsusan Palace) में अपने पति के साथ शामिल हुईं थी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जब तानाशाह किम जोंग उन अपनी पत्नी री सोल जू के साथ थिएटर के सभागार में स्वागत संगीत के बीच दिखाई दिए, तो दर्शकों ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ उनका जोरदार स्वागत किया. दोनों वहां मौजूद कलाकारों से भी मिले.

किम ने इस साल 7 मिसाइल टेस्ट किए

किम की पत्नी री सोल जू ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लोगों का ध्यान आकर्षित किया था क्योंकि वह अक्सर किम के साथ सामाजिक, व्यावसायिक और यहां तक ​​​​कि सैन्य सैर पर भी जाती थी. इस मामले में किम जोंग उन अपने पिता किम जोंग इल से बिल्कुल अलग नजर आते हैं क्योंकि उनके पिता या फिर दादा शायद ही कभी अपनी किसी पत्नियों के साथ सार्वजनिक रूप से देखे जाते थे. बता दें कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन को लगातार मिसाइल टेस्ट के लिए भी जाना जाता है. उत्तर कोरिया ने इस साल कम से कम 7 बार मिसाइल परीक्षण किया है. इनमें हाइपरसोनिक मिसाइल का परीक्षण भी शामिल है. इस परीक्षण के बाद दुनिया के कई देशों ने इसकी कड़ी आलोचना की थी.