लेना चाहते हैं टू-व्हीलर लोन तो घर बैठे होगा सारा काम, स्टेप बाय स्टेप समझें पूरी प्रोसेस

नई दिल्लीः भारतीय ग्राहकों का पसंदीदा वाहन दो-पहिया है क्योंकि ये सस्ती होती हैं और एक लीटर पेट्रोल में कार से कई गुना ज्यादा माइलेज देती हैं. इसके अलावा किसी भी गली या पतली भीड़-भाड़ वाली जगह पर चलाया जा सकता है. ग्राहक बाइक खरीदने के लिए लोन लेते हैं ताकि आसान किश्तों में इसे घर लाया जा सके. तो बाइक के लिए लोन लेने के लिए आपको किसी बैंक जाने के जरूरत नहीं है, घर बैठे ऑनलाइन भी आप दो-पहिया के लिए लोन हासिल कर सकते हैं. इस खबर में हम आपको बता रहे हैं कि घर बैठे बाइक या स्कूटर के लिए लोन कैसे मिलेगा.

ग्राहक का वयस्क होना अनिवार्य

अगर आप ऑनलाइन टू-व्हीलर लोन पाना चाहते हैं तो आपकी उम्र कम से कम 21 वर्ष होना चाहिए. अगर आप वयस्क हैं तब ही ऑनलाइन लोन के लिए एप्लाई कर सकते हैं. इससे कम उम्र वालों को बैंक लोन नहीं देता.

कीमत का 85 प्रतिशत लोन

अगर आप सोच रहे हैं कि लोन लेने पर बिना कोई पैसा दिए बाइक खरीद सकते हैं तो ऐसा नहीं है. बैंक आपको किसी बाइक या स्कूटर की लागत का कुल 85 प्रतिशत तक लोन देता है, बाकी की रकम यानी डाउन पेमेंट ग्राहक को खुद करना होता है.

बैंक की वेबसाइट पर करें आवेदन

ऑनलाइन टू-व्हीलर लोन पाने के लिए आप सीधे अपने भरोसेमंद बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया काफी सरल होती है और स्टेप बाय स्टेप आप आसानी से टू-व्हीलर लोन के लिए एप्लाई कर सकते हैं.

वेबसाइट पर दें जरूरी जानकारी

वेबसाइट पर लोन के लिए आवेदन करते समय बैंक आपसे कई सारी जरूरी बातों की जानकारी लेता है. इसके बाद बैंक तमाम जानकारियों के आधार पर आपको ये बताता है कि आपको लोन मिल पाएगा या नहीं.