23 अक्टूबर को होना है महा मुकाबला, 5 मिनट के अंदर ही बिक गए भारत-पाक मैच के टिकट

ऑस्ट्रेलिया में इस साल अक्टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए मैचों की प्री बुकिंग शुरू हो चुकी है. सोमवार को पहली बार जब यह टिकटें ब्रिकी के लिए उपलब्ध हुईं तो सबसे पहले भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट बिके. इस मैच के टिकट महज 5 मिनट के अंदर ही बिक गए. यह मुकाबला 23 अक्टूबर को खेला जाना है.

टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और अन्य दो क्वालिफाइंग होने वाली टीमों के साथ ग्रुप-2 में रखा गया है. सुपर-12 राउंड के इस ग्रुप में टीम इंडिया कुल 5 मैच खेलेगी. वर्ल्ड कप में भारत का पहला ही मुकाबला पाकिस्तान से होगा. यह मैच 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. इसके बाद टीम इंडिया का दूसरा मैच 27 अक्टूबर को क्वालिफायर ग्रुप-ए के रनर अप के साथ, तीसरा मुकाबला 30 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के साथ, चौथा मैच 2 नवंबर को बांग्लादेश और पांचवां 6 नवंबर को क्वालिफायर ग्रुप बी के विनर के साथ होगा. इसके बाद नॉक आउट स्टेज के मुकाबले शुरू होंगे.

ऑस्ट्रेलिया में यह टूर्नामेंट 16 अक्टबूर से 13 नवंबर तक खेला जाएगा. यहां होने वाले 45 मुकाबालों के लिए टिकटों का कुछ हिस्सा सोमवार को बिक्री के लिए रखा गया. कुल 2 लाख टिकटें 2 दिन के लिए उपलब्ध थीं लेकिन पहले ही दिन सभी टिकटें बिक गईं. इनमे सबसे तेजी से भारत-पाक मैच की टिकटें ही बिकी.

एक अनुमान के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया में पहली बार हो रहे टी-20 वर्ल्ड कप को देखने के लिए 8 लाख क्रिकेट प्रमी तक आ सकते हैं. फिलहाल केवल जनरल टिकट अलोकेशन के जरिए प्री बुकिंग हुई है. टिकटों का एक बड़ा हिस्सा बिक्री के लिए आम सेल में उपलब्ध रहेगा.