मप्र तीरंदाजी अकादमी की मुस्कान किरार, रागिनी मार्कों तथा सृष्टि सिंह भारतीय टीम टीम में शामिल

भोपाल । मध्य प्रदेश राज्य तीरंदाजी अकादमी की मुस्कान किरार, रागिनी मार्कों, सृष्टि सिंह का चयन भारतीय तीरंदाजी टीम में शामिल किया गया है। भारतीय टीम इस वर्ष पांच विश्व कप (विभिन्न स्टेज) और एशियन गेम्स चीन में भागीदारी करेगी। तीनों अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी प्रशिक्षक रिचपाल सिंह सलारिया के मार्गदर्शन में जबलपुर स्थित राज्य तीरंदाजी अकादमी में प्रशिक्षणरत खिलाड़ी है। प्रतियोगिताओं एवं चयनित खिलाडिय़ों का विवरण इस प्रकार है। खेलमंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने तीनों खिलाडिय़ों को बधाई दी है।
भारतीय तीरंदाजी टीम दौरा कार्यक्रम, यहां अपना जलवा दिखाएंगे अकादमी के खिलाड़ी
-अंताल्या, टर्की में 17 से 24 अप्रैल, 2022 तक आयोजित विश्व कप स्टेज-1 तीरंदाजी प्रतियोगिता में मुस्कान किरार और रागिनी मार्कों का चयन।

  • शंघाई, चीन में 15 से 22 मई, 2022 तक आयोजित विश्व कप स्टेज-2 तीरंदाजी प्रतियोगिता में मुस्कान किरार और रागिनी मार्कों टीम में चयन।
  • पेरिस, फ्रांस में 19 से 26 जून, 2022 तक आयोजित विश्व कप स्टेज-3 के लिए मुस्कान किरार और रागिनी मार्कों का भारतीय तीरंदाजी टीम में चयन।
  • मुस्कान किरार का 7 से 17 जुलाई, 2022 तक बर्मिंघम, यूएसए में आयोजित होने वाले वर्ल्ड गेम्स के लिए भारतीय टीम में चयनित।
  • मेडेलिन, कोलंबिया में 17 से 24 जुलाई, 2022 तक आयोजित विश्व कप स्टेज-4 के लिए अकादमी की खिलाड़ी सृष्टि सिंह का भारतीय टीम में चयन।
    \ मुस्कान किरार और रागिनी मार्कों का हॉग्जो, चीन में 10 से 25 सितम्बर, 2022 में आयोजित एशियन गेम्स के लिए भारतीय टीम में चयन।
    मुस्कान किरार की उपलब्धियां
    मुस्कान किरार मूलत: जबलपुर की निवासी है। मुस्कान को वर्ष 2018 में राज्य शासन ने एकलव्य पुरस्कार तथा वर्ष 2019 में विक्रम पुरस्कार से सम्मानित किया था। मुस्कान किरार ने एशियन गेम्स 2018 में रजत पदक अर्जित किया था। एशियन आर्चरी चैम्पियनशिप बैंकाक थाईलैण्ड में टीम सिल्वर। वर्ल्ड चैम्पियनशिप नीदरलैंंड में कांस्य पदक अर्जित किया था। मुस्कान अब तक 14 अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुकी है। इन प्रतियोगिताओं में मुस्कान ने दो स्वर्ण, छह रजत और तीन कांस्य पदक सहित भारत को कुल 11 पदक दिलाए हैें।