दो ट्रक भिड़े, धड़ से अलग हुआ ड्राइवर का सिर

बेमेतरा/कवर्धा। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में सोमवार तडक़े दो ट्रकों की भिड़ंत में दोनों के ड्राइवर की मौत हो गई। हादसा इतना जबरदस्त था कि एक ड्राइवर का सिर ही धड़ से अलग हो गया। उसके शव को निकालने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनीपड़ी। करीब 6 घंटे की जद्दोजहद के बाद शव बाहर निकाला जा सका। ड्राइवर मप्र का रहने वाला था। हादसे के दौरान लोग प्याज लूटने में लग गए। इस दौरान दूसरे ट्रक के ड्राइवर ने तड़तपते हुए दम तोड़ दिया। जानकारी के मुताबिक, रायपुर से सीमेंट की बोरियां भरकर मध्य प्रदेश जा रहा था। तडक़े करीब 5 बजे वह नेशनल हाईवे पर ग्राम गुनरबोड के पास पहुंचा था कि अचानक ट्रक के आगे का टायर फट गया। इसके चलते ट्रक अनियंत्रित हो गया और कवर्धा से प्याज लेकर रायपुर जा रहे एक अन्य ट्रक से सामने से भिड़ गया। हादसा इतना जबरदस्त था कि सीमेंट ट्रक के ड्राइवर का सिर धड़ से अलग हो गया और शव अंदर ही फंस गया।
घायलों की मदद की जगह, प्याज बंटोरते रहे लोग: जबकि दूसरा ट्रक बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और उसका चालक कवर्धा में पिपरिया के ग्राम इंदौरी निवासी पीलू साहू (32) पुत्र मनहरण साहू और हेल्पर तुलाराम साहू गंभीर रूप से घायल हो गए। ट्रक पलटते ही सडक़ पर प्यार फैल गए। उसे लूटने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई। किसी ने घायल की मदद करने का प्रयास भी नहीं किया। इस बीच सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और चालक व हेल्पर को बाहर निकाला, पर तब तक पीलू साहू की मौत हो चुकी थी।
6 घंटे बाद ट्रक में फंसा शव निकाला जा सका: सीमेंट से भरे ट्रक के चालक का शव अंदर बुरी तरह से फंसा हुआ था। सिर भी अलग होकर अंदर चिपका हुआ था। इसके बाद पुलिस ने 2 छ्वष्टक्च मौके पर बुलाई, लेकिन काफी मशक्कत के बाद भी ट्रक के सामने के हिस्से को अलग नहीं किया जा सका। इस पर तीसरी छ्वष्टक्च मंगवाकर इसे हटवाया गया। इन सब में करीब 6 घंटे लग गए। पुलिस करीब 11.30 बजे शव को ट्रक से बाहर निकाल सकी। दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।