शिमला पहुंचे 2 दिन में 1.40 लाख टूरिस्ट

शिमला। देश के मैदानी क्षेत्रों में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। लोग इस गर्मी के बचने के लिए हिमाचल का रुख कर रहे हैं। हिमाचल की राजधानी शिमला में पिछले 2 दिनों में करीब 1 लाख 41 हजार 605 पर्यटक घूमने आए। इस वीकेंड पर शिमला के सभी 279 होटलों की ऑक्युपेंसी 100 प्रतिशत दर्ज की गई जो सोमवार को घटकर 49 प्रतिशत रह गई। कोरोना के कारण 2 साल से मंदी की मार झेल रहे पर्यटन कारोबारियों को इस साल अच्छे कारोबार उम्मीद जगी है। मई के महीने में ही पर्यटकों की संख्या बढऩे पर कारोबार में भी उछाल आया है। गर्मी से राहत पाने के लिए देश के अलग-अलग कोने से लोग शिमला पहुंच रहे हैं। इससे शिमला और आसपास के क्षेत्रों में पर्यटकों की संख्या काफी बढ़ गई है।
16,233 गाडिय़ां शिमला आईं: शुक्रवार से आज सुबह 11 बजे तक 16,233 गाडिय़ां शोघी बैरियर से शिमला के लिए आईं। रविवार से लेकर अब तक 14,288 गाडिय़ां शिमला से शोघी बैरियर क्रॉस कर सोलन की ओर गई हैं। इसी तरह रविवार से लेकर अब तक 14288 गाडिय़ां शिमला से शोघी बैरियर से वापस गई हैं। इधर, बारिश को लेकर मौसम विभाग के पूर्वानुमान ने भी पर्यटकों क़ो शिमला की ओर आकर्षित किया है। बारिश से एक और जहां शिमला का मौसम काफी सुहावना हो जाता है और वहीं यहां की हरियाली पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती है।
आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले बीजेपी प्रवक्ता की पिटाई
मुंबई। महाराष्ट्र में राजनीति का स्तर दिनों-दिन आक्रामक होता जा रहा है। एनसीपी चीफ शरद पवार के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने पर उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रविवार को बीजेपी के स्टेट लेवल के प्रवक्ता की पिटाई कर दी। महाराष्ट्र में बीजेपी के प्रवक्ता विनायक आंबेकर का आरोप है कि कुछ लोग उनके ऑफिस में घुसे और धमकाने के बाद उनके साथ मारपीट की है। आंबेकर की शिकायत पर 4 एनसीपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस तो दर्ज हो गया है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।